ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

केंद्र सरकार पर बरसे कांग्रेस अध्यक्ष खरगे, बोले- सेना का राजनीतिक इस्तेमाल हो रहा है

नई दिल्ली : कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने मंगलवार को आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने चुनावों में सेना का राजनीतिक इस्तेमाल किया है और इसके जरिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सेना की गरिमा को चोट पहुंचाई है। उन्होंने दावा किया कि मोदी सरकार ने सेना को देशभर में 822 ऐसे सेल्फी प्वाइंट लगाने को कहा है जो सरकारी योजनाओं का प्रचार करे।

75 सालों में ऐसा कभी नहीं हुआ

खरगे ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘राष्ट्र की सुरक्षा करने वाले हमारे भारतीय सेना के वीर जवानों की लोकप्रियता को भुनाकर, मोदी जी स्वयं का प्रचार करवा रहें हैं। चुनाव में सेना का राजनीतिक इस्तेमाल करके मोदी सरकार ने वो किया है जो 75 सालों में कभी नहीं हुआ है।” उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘मोदी सरकार ने सेना को देशभर में 822 ऐसे सेल्फी प्वाइंट लगाने को कहा है जो सरकारी योजनाओं का प्रचार करे। इन झांकियों में सैनिकों के पराक्रम की गाथा के बजाय प्रधानमंत्री मोदी जी की बुतनुमा तस्वीर है और उनकी योजनाओं का गुणगान है।”

उनका कहना था, ‘‘भारतीय सेना के शौर्य एवं बलिदान पर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को बेहद गर्व है। ” खरगे ने आरोप लगाया कि राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाने वाली भाजपा ने भारतीय सेना की गरिमा को चोट पहुंचाई है।

9 शहरों में सेल्फी प्वाइंट बनाने का दावा

दावा किया गया है कि केंद्र सरकार की अहम योजनाओं को लोगों के बीच ले जाने के लिए सैन्य और रक्षा प्रतिष्ठानों को शामिल किया जा रहा है। सेना, वायुसेना, नौसेना, डीआरडीओ, बीआरओ को 9 शहरों में सेल्फी प्वाइंट बनाने को कहा गया है। पीएम मोदी के साथ योजनाओं के सेल्फी प्वाइंट बनेंगे. जिन 9 शहरों को चुना गया है उनमें दिल्ली, प्रयागराज, पुणे, मेरठ, नासिक, कोलकाता, गुवाहाटी, बेंगलुरु, कोल्लम शामिल हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.