ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

भाजपा को टक्कर के लिए कांग्रेस निकालेगी ‘गारंटी यात्रा’, सचिन पायलट समेत कई वरिष्ठ नेता होंगे प्रभारी

जयपुर। राजस्थान विधानसभा चुनाव में प्रचार अभियान गति पकड़ता जा रहा है। अब कांग्रेस प्रदेश की अशोक गहलोत सरकार की सात गारंटियों को आम लोगों तक पहुंचाने के लिए ‘गारंटी यात्रा’ निकालेगी। कांग्रेस गारंटी यात्रा के लिए वरिष्ठ नेताओं को अलग-अलग संभागों का प्रभारी बनाया है। इनमें पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट अजमेर, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव जितेंद्र सिंह जयपुर, विधानसभा अध्यक्ष सी.पी.जोशी उदयपुर, पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश चौधरी जोधपुर, राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहन प्रकाश भरतपुर, प्रदेश के आपदा राहत मंत्री गोविंद राम मेघवाल बीकानेर व खनन मंत्री प्रमोद जैन भाया कोटा संभाग के प्रभारी होंगे ।

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव काजी निजामुद्दीन, विरेंद्र सिंह राठौड़ और अमृता धवन यात्रा समन्वयक होंगे। अगले सप्ताह से गारंटी यात्रा सभी दो सौ विधानसभा क्षेत्रों में निकाली जाएगी। उधर भाजपा केंद्र की नरेन्द्र मोदी सरकार की योजनाओं एवं उपलब्धियों व पार्टी की रीति, नीति आम लोगों तक पहुंचाने के लिए सभी दो सौ विधानसभा क्षेत्रों में एलईडी रथ यात्रा निकाल रही है। पिछले चार दिन से यह यात्रा निकाली जा रही है। केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता यात्रा में शामिल हो रहे हैं। इन रथों के माध्यम से राज्य सरकार की विफलताओं को भी प्रचारित किया जा रहा है। जिनमें कानून-व्यवस्था, महंगाई, बेरोजगारी एवं भ्रष्टाचार प्रमुख है।

यह है कांग्रेस की सात गारंटियां

मुख्यमंत्री गहलोत ने पार्टी का चुनाव घोषणा पत्र जारी होने से पहले प्रदेश के मतदाताओं को सात गारंटियां दी है। गहलोत ने कहा, कांग्रेस फिर से सत्ता में आने पर इन गारंटियों को योजना बनाकर लागू किया जाएगा। इनमें पहली गारंटी सरकार पशुपालकों से दो रूपय प्रति किलो गोबर खरीदेगी, दूसरी गारंटी सरकारी कर्मचारियों का पुरानी पेंशन योजना का लाभ देने के लिए कानून बनाएगी।

तीसरी योजना सरकारी कालेजों में बढ़ने वाले छात्रों को लैपटाप या टेबलेट दिया जाएगा, चौथी गारंटी प्राकृतिक आपदा पीड़ित परिवारों को 15 लाख तक के बीमा की सुविधा देने, पांचवी गारंटी प्रत्येक परिवार की महिला मुखिया को प्रतिवर्ष दस हजार रूपये की मदद, छठी गारंटी सभी परिवारों को पांच सौ रूपये में गैस सिलेंडर देने एवं सातवीं गारंटी सरकारी अंग्रेजी स्कूल खोलने की दी गई है।

गहलोत ने मंगलवार को कहा, कांग्रेस की गारंटियों का लाभ हर व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए ‘कांग्रेस गारंटी यात्रा’ शुरू की जा रही है। हमारा लक्ष्य है कि कांग्रेस की सात गारंटी से प्रदेश के हर गांव-कस्बे को फायदा मिले।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.