ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

एलन मस्क ने ट्विटर का नाम बदलकर X किया, देखिए नया लुक

नई दिल्ली: माइक्रो साइट ट्विटर का नाम बदल गया है। नया नाम X है। कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने सोमवार को इसका एलान किया। वैसे इसके संकेत उन्होने रविवार को ही दे दिए थे।

एलन मस्क ने रविवार को एक के बाद एक ट्वीट किए और संकेत दिए थे कि वे इस प्लेटफॉर्म को रीब्रांड करने की योजना बना रहे हैं।

उन्होंने लिखा था, ‘अगर आज रात एक अच्छा एक्स लोगो पोस्ट किया जाता है, तो हम कल इसे दुनिया भर में लाइव कर देंगे। … और जल्द ही हम ट्विटर ब्रांड और धीरे-धीरे सभी चिड़ियाओं (ट्विटर लोगो) को अलविदा कह देंगे।’

एलन मस्क ने टिमटिमाते ‘X’ की डिजाइन शेयर की (नीचे देखिए वीडियो)। ट्विटर स्पेस ऑडियो चैट में जब पूछा गया कि क्या ट्विटर लोगो बदल जाएगा, तो उन्होंने ‘हां’ में उत्तर दिया, और कहा कि ‘यह बहुत पहले ही हो जाना चाहिए था’।

ट्विटर रीब्रांडिंग पर एलन मस्क का यह तब आया है, जब कुछ दिन पहले ही उन्होंने अपनी नई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी कंपनी, xAI की घोषणा की है।

बता दें, टेस्ला टाइकून एलन मस्क ने पिछले साल कंपनी का अधिग्रहण किया था। उसके बाद से कंपनी लगातार बड़े बदलाव देख रही है। कभी तकनीकी खामी तो कभी कर्मचारियों को बर्खास्त करने की खबर। इसके बाद से कंपनी को लगातार नुकसान हो रहा है और अब एलन मस्क उसे फिर से खड़ा करने की कोशिश में लगे हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.