ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

रात में ऐसा दिखता है अयोध्या का भव्य राम मंदिर, ट्रस्ट ने जारी की तस्वीरें

अयोध्या। अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण तेज गति से चल रहा है। 22 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों नवनिर्मित राम मंदिर के नूतन विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी और इसको लेकर अब जोर-शोर से तैयारियां की जा रही है। इस बीच श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने निर्माणाधीन राम मंदिर की रात में ली गई कुछ तस्वीरें जारी की है। इन तस्वीरों में देखा जा सकता है कि राम मंदिर का निर्माण कार्य तेज गति से चल रहा है।

रात-दिन लगातार हो रहा काम

दीपोत्सव की भी तैयारी

इस बीच अयोध्या में भव्य दीपोत्सव की भी तैयारी की जा रही है। यहां अवध विश्वविद्यालय प्रशासन ने दीपोत्सव की सफलता के लिए शिक्षकों को जिम्मेदारियां सौंपी है। घाट पर पर्यवेक्षकों, समन्वयकों, प्रभारियों को दीपों की गणना करने के साथ-साथ अन्य जिम्मेदारियां भी सौंपी गई है।

दीपोत्सव के लिए 21 लाख से अधिक दीपकों को प्रज्वलित किए जाएंगे। इसके लिए 25 हजार से ज्यादा स्वयंसेवक तैनात किए गए हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, राम की पैड़ी व चौधरी चरण सिंह घाट के निर्धारित 51 स्थलों पर 12 पर्यवेक्षक, 95 घाट प्रभारी व 1000 से अधिक घाट समन्वयक तैनात हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.