ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

स्वच्छता के साथ-साथ मतदान में इंदौर को नंबर वन बनाने की कोशिश

इंदौर। स्वच्छता के साथ-साथ इंदौर को मतदान में भी नंबर वन बनाने के उद्देश्य से निगमायुक्त हर्षिका सिंह ने शहर के व्यवसायिक संस्थान एवं संगठनों के साथ बैठक ली। इसमें शहर के माल, होटल रेस्टोरेन्ट, 56 दुकान, सराफा चौपाटी, जेलरोड, व्यवसायिक संगठन, मल्टीप्लेक्स के प्रबंधक व प्रतिनिधिगण इत्यादि उपस्थित हुए।

इस बैठक में अधिकारियों ने कहा कि इंदौर शहर में अधिक से अधिक मतदान हो, इसमें आप सभी का सहयोग अपेक्षित है। आप अपने-अपने संस्थान व संगठनों के माध्यम से संस्थान में आने वाले नागरिकों को मतदान करने के लिए प्रेरित करें, साथ ही मतदान करने वाले को प्रोत्साहित करने के लिए आकर्षक डिस्काउंट सुविधा देने के संबंध में भी काम करें, ताकि इंदौर शहर स्वच्छता के साथ ही मतदान में भी नंबर वन बन सकें।

थ्री-आर के साथ-साथ कला व शिल्पकारी, हरियाली, मालवा की संस्कृति, इंदौर के इतिहास की थीम पर बनेंगे आदर्श मतदान केंद्र

विधानसभा चुनाव को देखते हुए शहर में आदर्श मतदान केंद्र को थ्री-आर (रीयूज, रीडयूज, रिसाइकिल) के साथ-साथ अलग-अलग थीम पर बनाने को लेकर निगम के अधिकारियों की बैठक हुई। इसमें तय हुआ कि थ्री- आर थीम के साथ ही हरियाली, वनिकी, युवा, कला एवं संस्कृति, मालवा की संस्कृति, इंदौर का निर्वाचन इतिहास, पिंक थीम आदि थीम पर मतदान केंद्र बनाएं जाएं। इसके साथ ही शहर के ऐसे मतदान केंद्र जहां पर समस्त मतदानकर्मी दिव्यांगजन हैं वहां ऐसे विशेष दिव्यांगजनकर्मी प्रबंधित मतदान केंद्र का भी निर्माण किया जा रहा है। इसी प्रकार से इंदौर के मतदान केंद्र का युवा थीम और पिंक थीम पर भी निर्माण किया जाएगा। पिंक थीम पर बनाए जाने वाले आदर्श मतदान केंद्र पर सभी मतदानकर्मी महिलाएं रहेंगी। इन केंद्रों के निर्माण को लेकर लगातार बैठकें चल रही हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.