ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

अयोध्या में कैबिनेट बैठक से पहले बोले डिप्टी CM बृजेश पाठक- ऐतिहासिक फैसला लेंगे…

अयोध्या: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज रामनगरी अयोध्या में अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ कैबिनेट बैठक करेंगे। यह बैठक 11 नवंबर को होने वाले भव्य दीपोत्सव के मद्देनजर होगी। करीब 12 बजे बजे अंतरराष्ट्रीय राम कथा संग्रहालय में कैबिनेट की बैठक शुरू होगी। इस बैठक से पहले उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि आज अयोध्या में यूपी की कैबिनेट बैठक ऐतिहासिक होने जा रही है। अयोध्या क्षेत्र के विकास के लिए सरकार लगातार काम कर रही है। इस बार दीपावली पिछली बार से और बढ़िया मनाया जाएगा और यह ऐतिहासिक होगा, रिकॉर्ड कायम होगा। 22 जनवरी को प्रभु राम लाल का भव्य मंदिर का लोकार्पण होगा। आज हम सब बैठक में ऐतिहासिक फैसला लेंगे।

बता दें कि बैठक करीब 4 घंटे के लिए होगी। प्रदेश के सभी कैबिनेट मंत्रियों को कैबिनेट की बैठक के लिए अयोध्या में उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। इस बैठक में अयोध्या तीर्थ विकास परिषद, देवीपाटन धाम तीर्थ विकास परिषद और मुजफ्फरनगर के शुक्रताल धाम तीर्थ विकास परिषद के गठन को हरी झंडी दी जा सकती है। ये भी उम्मीद है कि स्थान और अवसर के महत्व को देखते हुए बैठक के दौरान कुछ प्रमुख घोषणाएं की जाएगी।इस बैठक में सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव प्रमुख, सचिव भाग लेंगे। इसके अलावा प्रदेश के प्रमुख सचिव, गृह विभाग के डीजीपी और सूचना निदेशक भी मौजूद रहेंगे। बैठक के बाद राम कथा पार्क में कैबिनेट में पास प्रस्ताव को लेकर प्रेस वार्ता होगी।

योगी कैबिनेट की बैठक को लेकर यूपी के पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि आज कैबिनेट की बैठक है। ये बहुत महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक क्षण हैं। इस बैठक में अयोध्या के विकास, योजनाओं को गति देने, तमाम नई योजनाओं की शुरुआत, लोकहित और जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए निर्णय लिया जाएगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.