ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

इन 10 नंबर से आए Calls तो गलती से भी न उठाएं, वरना उड़ जाएगी आपकी कमाई

देश में फर्जी नंबरों से कॉल का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऑनलाइन धोखाधड़ी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। लोगों की महनत की कमाई चुराने के लिए स्कैमर्स नए-नए तरीके ढूंढ रहे हैं और लोगों को फर्जी नंबरों से कॉल करके उन्हें जाल में फंसा रहे हैं। ऐसे में सॉफ़टवेयर कंपनी BeenVerified ने हाल ही में एक रिपोर्ट साझा की है, जिसमें स्कैम कॉल्स (Calls) से जुड़े टॉप 10 फोन नंबरों का खुलासा किया गया है। अगर आप भी घोटालों में फंसने से बचना चाहते हैं तो इन नंबरों से आने वाले कॉल्स का जवाब देने से बचें। आइए आपको डिटेल में बताते हैं कि कौन से हैं ये 10 नंबर जिनका इस्तेमाल अलग-अलग तरह घोटालों के लिए किया जाता है।

लोगों को ठगने के लिए स्कैमर्स नए-नए तरीकों का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस तरह के स्कैम ज्यादातर फोन के जरिये किए जाते हैं। सॉफ़्टवेयर कंपनी BeenVerified ने हाल ही मेंएक रिपोर्ट शेयर की है जिसमें स्कैम कॉल्स से जुड़े टॉप 10 फोन नंबरों का खुलासा किया गया है। अगर आप भी घोटालों में फंसने से बचना चाहते हैं तो इन नंबरों सेआने वाले कॉल्स का जवाब देने से बचें। आइए आपको डिटेल में बताते हैं कि कौन से हैं ये 10 नंबर जिनका इस्तेमाल अलग-अलग तरह घोटालों के लिए किया जाता है।

(865) 630-4266

स्कैम कॉल में पीड़ितों ने बताया हैकि उन्हें ऐसे मेसेज प्राप्त हुए हैं जिनमें दावा किया गया है कि उनके वेल्सफ़ार्गो खाते अस्थायी रूप से लॉक कर दिए गए हैं, और उनसेक्वि क “अनलॉक” के लिए बैंक को कॉल करने का आग्रह किया गया है।

(469) 709-7630

यूजर्स विफल डिलीवरी प्रयास के संबंध में अपने नाम या किसी प्रियजन के नाम का उल्लेख करने वाले मेसेज के शिकार हो गए हैं, जिसमें उन्हें समाधान के लिए इस नंबर पर संदेश भेजने या कॉल करने का निर्देश दिया गया है।

(805) 637-7243

वीज़ा के धोखाधड़ी विभाग के रूप में निर्दोष व्यक्तियों को शिकार बनाते हैं।

(858) 605-9622

इस नंबर से आने वाली चेतावनियों से सावधान रहें जो बताती हैं कि आपके बैंक खाते टेम्पररी रूप से होल्ड पर हैं।

(863) 532-7969

पीड़ितों को बताया गया कि उनके डेबिट कार्ड किसी विशेष बैंक को निर्दिष्ट किए बिना फ्रीज कर दिए गए हैं, जिससे संदेह पैदा हुआ।

(904) 495-2559

भ्रामक संदेशों ने प्राप्तकर्ताओं को एटी एंडएं टी रैफ़ल जीतने की झूठी सूचना दी है।

(312) 339-1227

रिपोर्ट से पता चलता है कि इस नंबर का इस्तेमाल संदिग्ध वजन घटाने वाले प्रोडक्ट को बढ़ावा देने और पैकेज घोटालों पर नज़र रखने के लिए किया गया है।

(917) 540-7996

दिलचस्प बात यह है कि यह नंबर एक सामान्य घोटाले की तुलना में “स्क्रीम VI” के लिए एक मार्केटिंग चाल थी।

(347) 437-1689

इस नंबर से उत्पन्न होने वाले घोटालों में छोटे-डॉलर के तक घोटाले से लेकर मुफ्त डायसन वैक्यूम का वादा करने वाले फर्जी ऑफर तक शामिल हैं। पीड़ितों ने भ्रामक यूएसपीएस डिलीवरी घोटाले के संबंध में इस नंबर से संदेश प्राप्त होने की सूचना दी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.