ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

इंदौर में हाई कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव के लिए अब बढ़ेगा जनसंपर्क

इंदौर। मध्य प्रदेश हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के 22 नवंबर को होने वाले वार्षिक चुनाव के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। नाम वापसी की अंतिम तिथि गुजरने के बाद मुकाबले की स्थिति भी स्पष्ट है। अध्यक्ष पद के लिए तीन प्रत्याशी भाग्य आजमा रहे हैं।

ये तीनों ही पूर्व में एसोसिएशन के पदाधिकारी रह चुके हैं। इसी तरह सचिव पद पर भी तीन प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है। इसके अलावा सह सचिव और उपाध्यक्ष पद पर भी रोचक मुकाबला देखने को मिलेगा।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी और पूर्व अतिरिक्त महाधिवक्ता मनोज द्विवेदी के अनुसार निष्पक्ष मतदान और मतगणना के दौरान पारदर्शिता सुनिश्चित करने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। 22 नवंबर को सुबह 11 बजे मतदान शुरू हो जाएगा जो शाम 5 बजे तक चलेगा।

इधर अब तक इंटरनेट मीडिया के माध्यम से जनसंपर्क कर रहे प्रत्याशियों ने अब व्यक्तिगत जनसंपर्क शुरू कर दिया है। दीपावली पर्व के बाद इसमें तेजी आएगी। बताया जा रहा है कि बहुत जल्दी कुछ प्रत्याशी दीपावली मिलन समारोह भी आयोजित करने वाले हैं।

इसकी कार्ययोजना तैयार हो भी चुकी है। संभवत: शनिवार-रविवार को अवकाश के दिन इनका आयोजन होगा। मिलन समारोह में ज्यादा से ज्यादा सदस्यों को शामिल करने का प्रयास किया जा रहा है। प्रत्याशियों ने कुछ खास समर्थकों को इसकी जिम्मेदारी सौंप भी दी है।

इंदौर अभिभाषक संघ के चुनाव की सुगबुगाहट भी शुरू हुई

इधर इंदौर अभिभाषक संघ के वार्षिक चुनाव की सुगबुगाहट भी शुरू हो गई है। वर्तमान कार्यकारिणी के कोषाध्यक्ष ने अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंपते हुए तुरंत चुनाव कराने की मांग कर दी है। उन्होंने चुनाव कराने को लेकर अध्यक्ष को पत्र भी लिखा है।

इसमें कहा है कि पिछले वर्ष 9 नवंबर 2022 को संघ के चुनाव हुए थे। इस वर्ष अब तक चुनाव की घोषणा नहीं की गई है। चुनाव की तिथि घोषित नहीं होने से सदस्यों में असमंजस की स्थिति है। इधर इंदौर अभिभाषक संघ ने 22 नवंबर को एक बैठक आयोजित की है। संभवत: इसमें चुनाव के मुद्दे को लेकर चर्चा होगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.