ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

कपूर को इस पत्ते पर रखकर जलाने से मिलेगा लाभ, नौकरी और व्यापार में मिलेगी सफलता

इंदौर। ज्योतिष शास्त्र में कपूर का बहुत बड़ा महत्व है। घर में पूजा के समय कपूर का विशेष महत्व होता है। कपूर को पवित्र और लाभकारी माना गया है, क्यों कि यह घर में फैली नकारात्मकता को दूर करता है। ज्योतिष में बताया गया है कि कपूर को कैसे और किसके साथ और किस बर्तन में जलाना चाहिए।

ज्योतिषाचार्य राधाकांत वत्स ने बताया कि कपूर को अगर पान के पत्ते में रखकर जला जाए तो विशेष लाभ मिलता है। ज्योतिष शास्त्र में इसका बहुत महत्व है। कपूर के पत्ते को पान पर रखकर क्यों जलाना चाहिए और किस समय जलाना शुभ होगा, चलिए जानते हैं।

कपूर का शुक्र ग्रह से संबंध है। शुक्र ग्रह के बारे में ज्योतिष शास्त्र में बताया है कि वह आकर्षण, ऐश्वर्य, सौभाग्य, धन, प्रेम और वैभव के कारक हैं, इसलिए हम जब कपूर जलाते हैं तो शुक्र ग्रह को मजबूती मिलती है। कपूर को जलाने से व्यक्ति को धन, वैभव, सौभाग्य और प्रेम भरपूर मिलता है।

बुद्धि और एकाग्रता होगी मजबूत

पान का बुध ग्रह से संबंध होता है। बुध ग्रह के बारे में ज्योतिष शास्त्र में बताया है कि वह बुद्धि, एकाग्रता, त्वचा, वाणी, सुगंध, सौंदर्य और व्यापार के कारक हैं। हम जब कपूर के साथ पान के पत्ते को भी जलाते हैं, तो शुक्र के साथ बुध को मजबूती मिलती है। व्यक्ति को बुद्धि, त्वचा, एकाग्रता सब भरपूर मिलता है।

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.