ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

WPI: रिटेल के बाद थोक महंगाई में भी राहत, अक्टूबर में WPI -0.52 प्रतिशत घटी

नई दिल्ली। रिटेल के बाद अब थोक मुद्रास्फीति (Wholesale Inflation) के मोर्चे पर भी राहत की खबर सामने आ रही है।

खाद्य पदार्थों की कीमतों में नरमी से थोक मूल्य सूचकांक आधारित मुद्रास्फीति अक्टूबर में लगातार सातवें महीने नकारात्मक क्षेत्र में (-) 0.52 प्रतिशत रही। पिछले साल अक्टूबर में WPI 8.67 फीसदी पर थी।

अप्रैल से नकारात्मक क्षेत्र में हैं WPI

आपको बता दें कि थोक मुद्रास्फीति दर अप्रैल 2023 से नकारात्मक क्षेत्र में है और सितंबर, 2023 में ये (-)0.26 प्रतिशत थी। अक्टूबर में खाद्य वस्तुओं की मुद्रास्फीति घटकर 2.53 प्रतिशत पर आ गई जो पिछले महीने 3.35 फीसदी थी।

फ्यूल और पावर WPI भी हुआ कम

ईंधन और बिजली की मुद्रास्फीति अक्टूबर में (-) 2.47 प्रतिशत थी, जबकि सितंबर में (-) 3.35 प्रतिशत थी। विनिर्मित उत्पादों में महंगाई दर (-)1.13 फीसदी रही, जबकि सितंबर में यह (-)1.34 फीसदी थी।

रिटेल महंगाई पांच महीने के नीचले स्तर पर

थोक महंगाई से पहले कल शाम को रिटेल महंगाई का डेटा आया जो जिसमें रिटेल महंगाई अपने पांच महीने के नीचले स्तर पर पहुंच गई थी। कल यानी सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक खुदरा या उपभोक्ता मूल्य मुद्रास्फीति 5 महीने के निचले स्तर 4.87 प्रतिशत पर पहुंच गई।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.