ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

जबलपुर में परीवा के दिन बंद रहे बाजार, पेट्रोल पंप, पसरा रहा सन्नाटा

जबलपुर। दीपावली के दूसरे दिन परीवा पर शहर में सन्नाटा पसरा रहा। दीपावली के दिन जहां बाजार रोशन रहे वहीं दूसरे दिन व्यापारियों ने परीवा में दुकान-प्रतिष्ठान बंद रखें। शहर के मुख्य बाजारों से लेकर मुख्य मार्ग सूने नजर आए। सामान्य दिनों में शहर के बाजार क्षेत्र मालवीय चौक, लार्ड गंज, बड़ा फुहारा, गोरखपुर जैसे बाजार क्षेत्र में लोगों की भीड़-भाड़ के कारण जाम के हालात बन जाया करते है उन क्षेत्रों की सड़कें सूनी रहीं। बच्चे यहां क्रिकेट खेलते दिखे। यहां तक की पेट्रोल पंप भी बंद रहे। दवा-दारू की दुकानें जरूर खुलीं रहीं। विदित हो कि व्यापारी दीपावली पर जमकर व्यावसाय करते हैं और दूसरे दिन दुकानें बंद कर अपने परिवार के साथ समय बिताते हैं।

खाली सड़क, फुटपाथों के हुए दर्शन

सोमवार को शहर की चौड़ी सड़कों से लेकर पैदल चलने के लिए बनाए लंबे-चौड़े फुटपाथ के भी सहजता से दर्शन हुए। इंदिरा मार्केट, कलेक्ट्रेट सहित अन्य फुटपाथ खाली रहे। सूनी लंबी-चौड़ी सड़कें, खाली फुटपाथ से शहर भी आकर्षक और खुला-खुला नजर आया। दीपावली के दूसरे दिन परिवा के मद्देनजर यात्री बसों के पहिए भी थमे रहे, स्थानीय मेट्रो बसें का संचालन भी बंद रहा। इक्का आटो का संचालन जरूर होता रहा। हालांकि शाम होते ही कुछ क्षेत्रों की दुकानें खुली और रात तक चहल-पहल बढ़ गई।

बंद रहे पेट्रोल पंप

परिवा के दिन बाजार जहां बंद रहे। वहीं शहर के पेट्रोल पंप भी बंद रहे। पेट्रोल पंप बंद हाेने जिन वाहन चालकों का पेट्रोल खत्म हो गया वे सड़क पर वाहन घसीटते भी नजर आए। हालांकि दिन भर शहर की सड़कें सूनी रही वहीं रात में लोग सड़कों पर नजर आए। सोमवती अमस्या होने के बाद बड़ी संख्या में लोग ग्वारीघाट नर्मदा में स्नान-दान करने पहुंचे।

दवा से ज्यादा दारू की दुकान पर भीड़

परिवा वाले दिन दुकानें जहां बंद रही वहीं दवा और शराब दुकानें खुली रहीं। दवा दुकानों से ज्यादा चहल-पहल शराब दुकानों में देखी गई। कलेक्ट्रेट सहित निजी प्रतिष्ठान भी बंद ही रहे। लोगाें ने दूसरे दिन पर्व की खुमारी उतारी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.