ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

अपराध रोकने में सहायक है होम्योपैथी

होम्योपैथिक अस्पताल में शिविर

फतुहा। होम्योपैथिक हॉस्पिटल स्टेशन रोड पटना में स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया
अध्यक्षता बब्लू शाह, संचालन, जितेंद्र मिस्त्री, मुख्य अतिथि डॉ लक्ष्मी नारायण सिंह पटेल, भाजपा जिला मंत्री शोभा देवी, भाजपा नेत्री संजू कुमारी। मुख्य अतिथि डॉ लक्ष्मी नारायण सिंह पटेल ने कहा कि अपराध जगत का प्रसार आज के जीवन की विराट समस्या है नैतिकता का गिरते स्तर ही इस समस्या मुख्य कारण है। स्वस्थ मानसिकता का अभाव अपराध करने की प्रवृत्ति पैदा करते हैं अनेक इच्छाओं की पूर्ति के लिए अपराधी अमानवीय कार्य करता है। स्वभाव के वशीभूत होकर जब व्यक्ति अपराध करता है और सफल होता है वह अपने आप में एक प्रकार की संतुष्टि का अनुभव करता है और इच्छाओं की पूर्ति के लिए वह अपराध और रफ्तार की ओर बढ़ता जाता है। जब कानून के हाथों पकड़ा जाता है तो सजा प्राप्त करता है इच्छाओं को दमन होता है। शरीर एक यंत्र के समान है इच्छाओं के अनुसार शरीर कार्य करता है, इच्छाएं मन से उत्पन्न होती है । अतः मन के माध्यम से जीवनी शक्ति और शरीर दोनों को सक्षम बनाया जाता है। होम्योपैथिक चिकित्सा की विभिन्न अभिव्यक्तियों का जो इच्छा अनुक्षा व प्रकृति के अनुरूप होती है गहन अध्ययन करके होम्योपैथिक चिकित्सा करता है जिससे चरित्र में परिवर्तन हो जाता है। अपराधी की अनेक मानसिक विकृतियों के लिए निम्न दवाइयां का उपयोग किया जा सकता है।
1- मार डालने की इच्छा :- दवा का नाम हायोसायमस एक एम, ओपियम एक एम ,नक्स बोम एक एम किसी एक दवा ली जा सकती है।2- गोली मारने की इच्छा एलुमिना 1 एम,3- चाकू मारने की इच्छा :- प्लैटिना एक एम से सीएम तक,4- जान मारने की तीव्र इच्छा:- हिपर सल्फर एक एम ,मर्क्युरियस एक एम, 5- विरोध करने पर मार डालने की इच्छा;-हिपर सल्फर एक एम,प्लैटिनम एम।6 आज में धकेल देने की इच्छा नक्स बोमिका एक एम व लायसीन एक एम। 7 – प्यार में असफल होने पर अपराध करना :- हायोसायमस एक एम,‌इग्नेशिया एक एम, नेट्रम म्यूर एक एम, एसिड फास एक एम। 8-सेक्स की प्रबल इच्छा के कारण बलात्कार -फास्फोरस एक एम,टैरेण्टुला एक एम, स्ट्रेमोनियम एक एम, 9- बदला लेने के लिए बलात्कार – हायोसायमस सीएम, लैकेसिस एक एम, मेडोरिणम सीएम।
10-हिंसात्मक प्रवृत्ति प्लैटिनम एक एम,लैकेसीस एक एम , साईलिशिया सी एम। कोई भी दवा चिकित्सक के सलाह से ही इस्तेमाल करें।इस अवसर पर रंजीत प्रसाद,अनीता पाटनी, रेखा शर्मा ,शोभा पटेल ,ममता पटेल, अनामिका पटेल ,अनामिका पाण्डेय, पुजा कुमारी, पिंकी देवी, अंजली देवी, रूबी देवी बब्लू शाह, जितेंद्र मिस्त्री, सत्येंद्र पासवान,राणा राजेंद्र पासवान आदि मौजूद थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.