ब्रेकिंग
ससुराल लौटने से पत्नी का इनकार, पति ने मासूम बेटे पर निकाला गुस्सा, जमीन पर पटक कर मार डाला बीजेपी जैसे अयोध्या में हारी, वैसे ही गुजरात में हारने वाली है, अहमदाबाद में बोले राहुल गांधी 48 घंटे के अंदर टीम इंडिया से बाहर होने वाले खिलाड़ी का बड़ा बयान, डेब्यू करने का सपना टूटा बिना परमिशन कोई भी Switch Off नहीं कर पाएगा आपका फोन, ऐसे एक्टिवेट करें पासवर्ड खुशी से उछल पड़ेंगे Jio यूजर्स, इन 2 प्लान्स में फ्री मिल रहा 20GB डेटा सुहागिनों के लिए मंगला गौरी व्रत क्यों होता है खास? जानें कब से होगा शुरू रिफॉर्मिस्ट मसूद पेजेशकियान होंगे ईरान के नए राष्ट्रपति, कट्टरपंथी जलीली का नहीं चला सिक्का पीरियड्स होने पर छोटी छोटी बात पर रोने क्यों लग जाती हैं लड़कियां? 10 एपिसोड, 10 घंटे की मिर्जापुर की वो 5 खामियां जो इसे बाकी दोनों सीजन से बोरिंग बनाती हैं यासीन भटकल के गांव गया, लेना चाहता था एनकाउंटर का बदला; गिरफ्तार आतंकी फैजान को लेकर बड़ा खुलासा

पहली पत्नी के होते प्राचार्य और शिक्षक ने रचाया दूसरा विवाह

डिंडौरी। पहली पत्नी के होते हुए सरकारी स्कूल के एक प्राचार्य और एक शिक्षक द्वारा दूसरा ब्याह रचाने का मामला सामने आया है। प्राचार्य के विरुद्ध शिकायत कलेक्टर तक पहुंचने के बाद जहां सहायक आयुक्त जनजाति कार्य विभाग डा. संतोष शुक्ला ने संबंधित प्राचार्य को निलंबित कर दिया है, वहीं संबंधित शिक्षक के विरुद्ध अभी कार्रवाई की दरकार है।

रामकुमार पहले भी अपनी कार्यप्रणाली को लेकर चर्चाओं में रहे

पहला मामला जिले के डिंडौरी विकासखंड अंतर्गत शासकीय हाई स्कूल चिचरिंगपुर में पदस्थ प्रभारी प्राचार्य रामकुमार सैयाम का है। रामकुमार पहले भी अपनी कार्यप्रणाली को लेकर चर्चाओं में रहे हैं। बताया गया कि प्रभारी प्राचार्य रामकुमार सैयाम द्वारा पहली पत्नी को बिना तलाक दिए दूसरा ब्याह कर लिया गया। इसे मप्र सिविल सेवा आचरण नियम का उल्लंघन माना गया।

दूसरा मामला समनापुर विकासखंड अंतर्गत शासकीय प्राइमरी स्कूल बुडरूखी में पदस्थ शिक्षक चंद्रभान का है। मंगलवार को जनसुनवाई पहुंचकर संबंधित शिक्षक की पीडि़त पत्नी द्वारा शिकायत कर पति पर घर से भगाने और दूसरा विवाह रचाने की बात कही।

प्राचार्य को निलंबित कर शहपुरा बीईओ कार्यालय अटैच

बताया गया कि सिविल सेवा आचरण नियम के तहत कोई भी शासकीय सेवक जिसकी पत्नी जीवित है वह शासन की अनुमति प्राप्त किए बिना दूसरा विवाह नहीं कर सकता। मामला सामने आने पर कलेक्टर के निर्देश में सहायक आयुक्त ने संबंधित प्राचार्य को निलंबित कर उसे विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय शहपुरा संलग्न कर दिया है।

चिचरिंगपुर हाई स्कूल प्राचार्य का प्रभार बीईओ डिंडौरी के पास रहने के निर्देश

बताया गया कि चिचरिंगपुर हाई स्कूल प्राचार्य का प्रभार बीईओ डिंडौरी के पास रहने के निर्देश दिए गए हैं। बताया गया कि रामकुमार सैयाम माध्यमिक शिक्षक हैं और वर्तमान में वे प्राभारी प्राचार्य का दायित्व संभाल रहे थे। निलंबन आदेश में बीईओ डिंडौरी को 15 दिन के अंदर आरोप पत्र प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए हैं।

सिकलसेल से पीडि़त होने पर शिक्षक पति ने भगाया

मंगलवार को जनसुनवाई शिकायत करने पहुंची जलेबी बाई पति चंद्रभान ने अपर कलेक्टर को शिकायत पत्र देते हुए बताया कि उसके पति बुडरूखी प्राइमरी स्कूल में शिक्षक के पद पर पदस्थ हैं। पीडित महिला ने बताया कि वह सिकलसेल की बीमारी से पीडित थी। पति ने दवा न कराकर उसे घर से निकाल दिया। वर्तमान में महिला अपने मायके डांडबिछिया में माता पिता के आश्रित हाेकर रह रही है। महिला के एक पत्र और एक पुत्री भी है।

जीवित रहते बिना तलाक दिए पति ने चौरा में दूसरा विवाह किया

महिला ने बताया कि उसके जीवित रहते बिना तलाक दिए पति द्वारा ग्राम चौरा में दूसरा विवाह कर लिया गया और संबंधित महिला को पत्नी बनाकर अपने साथ घर में रख रहा है। शिक्षक पर आरोप है कि अब वह पहली पत्नी पर तलाक देने का दबाव बना रहा है। साथ ही उसके पिता, भाई और परिवार वालों पर झूठी रिपोर्ट करने की धमकी देकर परेशान कर रहा है। पीडित महिला द्वारा इस मामले में आवश्यक कार्रवाई करने की मांग की गई है।

मारपीट कर विवाद करने वाला शिक्षक निलंबित

कोतवाली प्रभारी के प्रतिवेदन के आधार पर सहायक आयुक्त द्वारा प्राइमरी स्कूल बुडरूखी में पदस्थ शिक्षक लक्ष्मण मौहारी को निलंबित करने का आदेश जारी किया गया है। बताया गया कि आरोपित के विरूद्ध कोतवाली में लगातार अलग अलग मामले दर्ज हो रहे हैं। संबंधित शिक्षक द्वारा गांव के ही रामकुमार व उनकी पत्नी गायत्री के साथ मारपीट की गई।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.