ब्रेकिंग
CM सैनी समेत 14 मंत्रियों से सधी 36 बिरादरी… दक्षिण हरियाणा और जीटी रोड बेल्ट का सरकार में दबदबा इस राज्य में महर्षि वाल्मिकी के नाम पर होंगे सभी आवासीय स्कूल, यूनिवर्सिटी का नाम भी बदला बैकफुट पर आए राजस्थान के शिक्षा मंत्री, बोले- मैंने अर्धनग्न शब्द इस्तेमाल नहीं किया पति ने देवरानी को खिलाया पिज्जा, बौखलाई बीवी ने बुला लिए अपने चार भाई, कर डाला ये कांड गाजीपुर में देखा सपना… फिर क्यों सर सैयद अहमद खान ने अलीगढ़ में की यूनिवर्सिटी की स्थापना? मंडप से भाग गई दुल्हन, किया 100 नंबर पर फोन… पुलिस ने आकर बजा डाला दूल्हे का बैंड 4000 अश्लील वीडियो, टेलीग्राम पर डील, हर क्लिप के मिलते थे इतने पैसे… गोरखपुर के 11वीं में पढ़ने वाल... गोरखपुर: ‘माफ हो जाएगा कर्ज…’ सुनकर गोरखनाथ मंदिर पहुंचीं महिलाएं, लोकसभा चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशी... समीर वानखेड़े लड़ सकते हैं महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव, शिवसेना शिंदे गुट में होगी एंट्री असम के लिए कितना बड़ा है नागरिकता मुद्दा, जानिए किस पीएम ने इसके लिए क्या किया

गौतम गंभीर के लिए BCCI ने खोला खजाना, सैलरी जानकर ठनक जाएगा माथा, श्रीलंका में सिर्फ 16 दिन का खर्चा जानते हैं आप?

टीम इंडिया के नए हेड कोच गौतम गंभीर ने अपनी कमान संभाल ली है. श्रीलंका दौरे से उनका काम चालू हो गया है. उनकी अगुवाई में ये पहला विदेशी दौरा है. अब सवाल है कि गौतम गंभीर इन सबके लिए BCCI से ले कितने रुपये रहे हैं? हेड कोच के नाते टीम इंडिया से जुड़ने के लिए उन्होंने कितने रकम में करार किया है? ऐसे सवालों के जवाब अब सामने हैं. टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर गौतम गंभीर का पैकेज क्या होगा, उसका पता अब चल चुका है. रिपोर्ट्स की मानें तो गौतम गंभीर पर होने वाला खर्च जानकर आपका माथा ठनक सकता है.

गौतम गंभीर को मिलेगी कितनी सैलरी?

तो माथा ठनकाने वाला वो पैकेज क्या है? आखिर ऐसा भी गौतम गंभीर को BCCI क्या दे रही है? सबसे पहले तो सैलरी के बारे में जान लीजिए. BCCI से गौतम गंभीर को मिलने वाली सालाना सैलरी 12 करोड़ रुपये है. अब साल के 12 करोड़ मतलब हर महीने के 1 करोड़ गौतम गंभीर को टीम इंडिया के हेड कोच के तौर पर मिलेंगे. लेकिन, क्या सिर्फ इतना ही है जो गौतम गंभीर को मिला है. अगर आप ऐसा सोच रहे हैं तो बड़ी गलती कर रहे हैं.

16 दिन के श्रीलंका दौरे पर खर्च के लिए मिलेंगे कितने रुपये?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 12 करोड़ रुपये सालाना सैलरी तो गौतम गंभीर की होगी ही, इसके अलावा उन्हें दूसरी भी सुविधाएं दी जाएंगी. ऐसी सुविधाओं में सबसे अहम है विदेशी दौरों पर मिलने वाला हर रोज का भत्ता. ये रकम 21000 रुपये है. भारतीय टीम के साथ गौतम गंभीर 22 जुलाई को श्रीलंका पहुंचे थे और वो वहां 7 अगस्त तक होंगे. अब इस हिसाब से श्रीलंका दौरे पर गौतम गंभीर को मिलने वाला 16 दिन का टोटल भत्ता 336000 रुपये होता है.

ये दो सुविधाएं भी गंभीर को मिलेंगी

सैलरी और भत्ता के अलावा गौतम गंभीर को दो और सुविधाएं मिलेंगी. इनमें एक है बिजनेस क्लास में ट्रेवल और दूसरी फाइव स्टार होटल में रुकने की व्यवस्था. फिलहाल इन सारी सुविधाओं का लुत्फ गंभीर श्रीलंका में उठा रहे हों, जहां उनकी कोचिंग में टीम इंडिया व्हाइट बॉल सीरीज खेलने वाली है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.