ब्रेकिंग
रीवा में कर्ज में डूबे युवक ने दो बच्चों के साथ नदी में लगाई छलांग, दो के शव मिले मप्र में कांग्रेस की किसान न्याय यात्रा... भोपाल में पुलिस ने की बैरिकेडिंग, इंदौर में मार्ग पर अड़ा... छिंदवाड़ा में किसान न्याय यात्रा के दौरान कमल नाथ के सामने समर्थकों का हंगामा, बहस के बाद जमकर मारपी... नौरादेही टाइगर रिजर्व से आठ गांवों के 783 परिवार किए जाएंगे विस्थापित सतना में ट्रक और ट्रैक्टर में हुई जोरदार भिड़ंत, दो लोगों की दर्दनाक मौत नरसिंहपुर में युवक की मौत पर बवाल, परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा, ये है पूरा मामला गणेश विसर्जन से लौट रहे दोस्तों को रॉन्ग साइड से आ रही कार ने मारी टक्कर ,एक की मौत तीन घायल बैतूल में अंधे कत्ल का पुलिस ने किया खुलासा, मामूली विवाद पर हत्या कर नाले में फेंक दी थी युवक की ला... कटनी रेलवे स्टेशन के बाहर विवाद के दौरान हुई फायरिंग, यात्री के पीठ में लगी गोली कटनी रेलवे स्टेशन के बाहर विवाद के दौरान हुई फायरिंग, यात्री के पीठ में लगी गोली

AAP ने केजरीवाल के लिए सरकारी आवास की मांग की, EC के नियम का दिया हवाला

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 17 सितंबर को सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद अब केजरीवाल को सीएम आवास खाली करना है, लेकिन इसी बीच आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार से अरविंद केजरीवाल के लिए सरकारी आवास की मांग की है.

आप नेता राघव चड्ढा ने चुनाव आयोग के नियम का हवाला दिया. राघव चड्ढा ने कहा, बिना किसी देरी के राष्ट्रीय पार्टी आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को सरकारी आवास मिले. उन्होंने आगे बताया, आम आदमी पार्टी ने केंद्र सरकार अर्बन विभाग को पत्र लिखकर कानूनी हक मांगा. साथ ही उन्होंने कहा, अरविंद केजरीवाल जल्द ही सुविधाएं त्याग देंगे.

राघव चड्ढा ने क्या कहा?

राघव चड्ढा ने कहा, कुछ ही दिनों के अंदर केंद्र सरकार केजरीवाल को सरकारी आवास कानूनी हक के तहत मुहैया कराए. उन्होंने कहा, अरविंद केजरीवाल दूसरे घर में प्रवेश करेंगे और सरकारी सुविधा को त्याग कर जनता की अदालत में जाएंगे.

राघव चड्ढा ने चुनाव आयोग के कानून का हवाला देते हुए कहा, चुनाव आयोग के कानून के तहत किसी भी राष्ट्रीय पार्टी को 2 साधन दिए जाते हैं :

  1. राष्ट्रीय कार्यालय दिया जाता है.
  2. पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक को सरकारी आवास भी दिया जाता है.

बीजेपी पर साधा निशाना

राघव चड्ढा ने कहा, हम केंद्र सरकार से मांग करते हैं कि राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को सरकारी आवास दें. साथ ही उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा, बीजेपी किसी भी कीमत पर अरविंद केजरीवाल को उनकी विधानसभा से दूर रखना चाहती है और अरविंद केजरीवाल अपनी विधानसभा में रहना चाहते हैं, जहां घर मिलना आसान काम नहीं है. वैसे नियम के मुताबिक अरविंद केजरीवाल को घर मिलना चाहिए.

“कहां रहेंगे केजरीवाल तय नहीं”

इससे पहले बुधवार को आप सांसद संजय सिंह ने कहा था, केजरीवाल सरकारी आवास को कुछ हफ्ते में खाली करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा था, सीएम आवास खाली करने के बाद केजरीवाल कहां रहेंगे यह तय नहीं है. सांसद ने साथ ही कहा था कि केजरीवाल के लिए जल्द ही कोई ठिकाना तय किया जाएगा. हालांकि, केजरीवाल का कहना है कि अब ईश्वर ही मेरी रक्षा करेंगे. मैं घर छोड़ूंगा.

सीएम पद से केरजीवाल ने दिया इस्तीफा

दिल्ली के पूर्व सीएम अरविंद केजरीवाल कथित शराब घोटाला मामले में तिहाड़ जेल में बंद थे, जिसके बाद उन्हें 13 सितंबर को जमानत मिली. जमानत मिलने के बाद केजरीवाल ने 15 सितंबर को बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा, वो 2 दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे. केजरीवाल ने 17 सितंबर को अपने पद से इस्तीफा दिया और पार्टी ने आतिशी को दिल्ली की सीएम बनाया. सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद अब केजरीवाल को सीएम आवास छोड़ना होगा, जिसके चलते ही पार्टी अब उनके लिए सरकारी आवास की मांग कर रही है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.