ब्रेकिंग
जम्मू-कश्मीर को पहला हिंदू मुख्यमंत्री देने की तैयारी, इस फॉर्मूले से बनेगी BJP सरकार? पूनम से मेरा संबंध नहीं था… अमेठी के दलित परिवार को गोलियों से भूनने वाले चंदन ने खोला मुंह, बच्चों ... बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’ महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामि... हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ...

1.50 लाख की फर्जी लूट का खुलासा, पुलिस से बोला फरियादी- पत्नी रुपए की न पूछे इसलिए रची कहानी

 ग्वालियर। शहर के सिटी सेंटर क्षेत्र में 1.50 लाख रुपए की लूट की फर्जी कहानी ने पुलिस को उलझा दिया। करीब दो घंटे तक पुलिस परेशान रही, फिर जब हकीकत सामने आई, तो पुलिस ने फरियादी पर ही कार्रवाई कर डाली।

जिस युवक ने अपने साथ लूट होने की जानकारी पुलिस को दी थी, उसने पत्नी को बगैर बताए खाते में जमा रुपए खर्च कर लिए थे। पत्नी रुपए के बारे में कुछ पूछ न सके, इसलिए उसने लूट की झूठी कहानी गढ़ दी। अब झूठी रिपोर्ट करने पर पुलिस ने उस पर ही कार्रवाई की है।

खुद दी पुलिस को किया था फोन

महलगांव स्थित नई बस्ती क्षेत्र में रहने वाला मुबारक पुत्र जफार खान सोमवार दोपहर में अपनी पत्नी से बोलकर निकला था कि वह रुपए निकालने के लिए बैंक जा रहा है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की सिटी सेंटर स्थित ब्रांच में उसका खाता है।

यहां से उसने पहले पत्नी को फोन किया कि वह खाते से रुपए निकालकर बाहर निकला ही था कि बैंक के पास बाइक सवार बदमाशों ने उसे लूट लिया। फिर उसने पुलिस को भी सूचना दे दी। यहां से एसपी आफिस भी कुछ ही दूरी पर स्थित है, इसलिए पुलिस भी तुरंत हरकत में आई और मौके पर पहुंच गई।

पुलिस ने खंगाले सीसीटीवी फुटेज

घटना स्थल पर पहुंची पुलिस ने सबसे पहले सीसीटीवी कैमरे खंगाले, लेकिन कहीं भी ऐसी घटना नजर नहीं आई। इस पर पुलिस को लूट की यह कहानी संदेहास्पद लगने लगी। पुलिस ने जब उसके खाते की पड़ताल बैंक में कराई तो सामने आया कि उसके खाते में सिर्फ 6 हजार 669 रुपए ही बचे हैं, जबकि पहले 1.69 लाख रुपए थे।

पत्नी से बचने के लिए रची कहानी

यही नहीं सोमवार को तो उसने सिर्फ तीन हजार रुपए ही निकाले हैं। इस पर पुलिस ने जब थाने ले जाकर पूछताछ की तो उसने सबकुछ बता दिया। उसने बताया कि रुपए वह बैंक से पहले ही निकाल चुका था। पत्नी को रुपए खर्च करने के बारे में बता नहीं सकता था, इसलिए लूट की कहानी रची। उसकी पत्नी को बुलवाया गया, यहां उसने माफीनामा लिखकर दिया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.