ब्रेकिंग
जम्मू-कश्मीर को पहला हिंदू मुख्यमंत्री देने की तैयारी, इस फॉर्मूले से बनेगी BJP सरकार? पूनम से मेरा संबंध नहीं था… अमेठी के दलित परिवार को गोलियों से भूनने वाले चंदन ने खोला मुंह, बच्चों ... बॉयफ्रेंड को पेड़ से बांधा, फिर बारी-बारी 21 साल की लड़की से किया रेप, पुलिस कर रही रेपिस्ट की तलाश बंद रहेगी Metro!, Yellow Line को लेकर डीएमआरसी ने जारी की एडवाइजरी राहुल गांधी की बढ़ी मुश्किलें, Veer Savarkar को लेकर विवादित बयान में पुणे कोर्ट ने भेजा समन कांग्रेस युवाओं को ड्रग्स की अंधेरी दुनिया में ले जाना चाहती है… अमित शाह का बड़ा हमला समुद्री डकैती की घटनाएं फिर बढ़ा सकती हैं दुनिया की टेंशन, इटली की नेवी का दावा, वजह भी बताई हिमाचल: टॉयलेट सीट पर टैक्स नहीं ले रही सरकार, CM सुक्खू ने कहा- ‘झूठ परोसती है BJP’ महाराष्ट्र में अजित पवार को झटका! विधायक बबनराव शिंदे ने की बगावत, शरद पवार की पार्टी में होंगे शामि... हरियाणा के युवा बीजेपी को सबक सिखाएंगे… वोटिंग से एक दिन पहले कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का ...

कोलार तिराहे पर सिक्सलेन के लिए जमीन देगा वन विभाग, लोगों को आवाजाही में होगी सहूलियत

भोपाल। कोलार तिराहा पर सिक्सलेन रोड का निर्माण और चौड़ीकरण के लिए वन विभाग करीब एक एकड़ जमीन देगा। अभी जमीन नहीं मिलने की वजह से काम अटका हुआ था। इसको लेकर विधायक रामेश्वर शर्मा, कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने मंगलवार को कोलार सिक्सलेन निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

उन्होंने जल्द से जल्द काम पूरे करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान वन विभाग के डीएफओ आलोक पाठक, एसडीएम रविशंकर राय सहित पीडब्ल्यूडी के अधिकारी भी उपस्थित थे। बता दें कि कोलार सिक्सलेन का निर्माण करीब 305 करोड़ रुपये की लागत से किया जा रहा है। जिसका काम अब अंतिम चरण में चल रहा है।

कोलार में गोल जोड़ से कोलार गेस्ट हाउस तक 15 किलोमीटर सिक्सलेन रोड का निर्माण किया गया है। कोलार तिराहा पर वनविभाग की जमीन है और गेस्ट हाउस भी स्थित है। इस वजह से कोलार तिराहा का चौड़ीकरण और निर्माण कार्य रुका हुआ था। इसी को लेकर कलेक्टर और विधायक ने मंगलवार को निरीक्षण किया।
यहां उन्होंने वनविभाग के अधिकारियों से जमीन को लेकर चर्चा की। वन विभाग द्वारा सड़क निर्माण के लिए एक एकड़ जमीन देने पर सहमति दी गई है। इसके बदले में जिला प्रशासन वन विभाग को भदभदा में जमीन उपलब्ध करवाएगा। अब जल्द ही कोलार तिराहा चौड़ीकरण और सिक्सलेन निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा।

लोगों को मिलेगी बड़ी राहत

विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा कि कोलार सिक्सलेन के प्रमुख चौराहों पर बचे हुए कामों को जल्द पूरा किया जाएगा। कोलार तिराहे को अधिकतम चौड़ा किया जाएगा, जिससे जाम की स्थिति न बने। दोनों ही लेफ्ट टर्न को अधिकतम चौड़ा किया जा रहा है, जिससे चार इमली , बिट्टन मार्केट और मैनिट की तरफ से आने वाले वाहनों से जाम नहीं लगेगा।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.