ब्रेकिंग
सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पहले क्या बहराइच के आरोपियों का घर गिराया जा सकता है? भारत ने लेबनान की मदद में बढ़ाया हाथ, भेजी जा रही 33 टन मेडिकल सामग्री 3 दिवसीय दौरे पर UAE जाएंगे महानआर्यमन सिंधिया, इंडियन पीपल फोरम के यूथ चैप्टर की करेंगे अध्यक्षता चिता नहीं, खोदते हैं गड्ढा, फिर उसी पर करते हैं स्नान… ऐसे होता है बिश्नोई समाज में शवों का अंतिम सं... न पटाखे जले, न ही आई धुंध… फिर कैसे 400 के पार हो गया दिल्ली का AQI? पुलिस की स्पेशल यूनिट, फास्ट ट्रैक कोर्ट… बाल विवाह रोकने के लिए SC ने जारी की गाइडलाइन महाकाल मंदिर में VIP नियमों का उल्लघंन, CM शिंदे के बेटे ने किया गर्भगृह में प्रवेश स्कूल जा रही छात्राओं के अपहरण की कोशिश, चलती बाइक से कूद गईं छात्राएं कृषि मंत्री कंसाना प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले - प्रदेश में नहीं है खाद की कमी,आवश्यक मात्रा में कराया... क्या रमाकांत भार्गव होंगे बुधनी से BJP के प्रत्याशी? चुनाव प्रचार के लिए बना पोस्टर हुआ वायरल....

23 घर, 3 दिन का अल्टीमेटम और फिर चलेगा बुलडोजर… एनकाउंटर के बाद अब आरोपियों के घर गिराने की तैयारी

बहराइच हिंसा के बाद अब एक्शन का दौर शुरू हो गया है. एक दिन पहले नेपाल बॉर्डर पर जहां रामगोपाल मिश्रा की हत्या के आरोपी मोहम्मद सरफराज और मोहम्मद तालीम का एनकाउंटर किया गया तो वहीं दूसरे दिन महसी इलाके के महाराजगंज में शुक्रवार को पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंची. प्रशासन ने उन घरों में लाल निशान लगाए, जो अवैध अतिक्रमण कर बनाए गए थे. वहीं लोक निर्माण विभाग की तरफ से नोटिस भी चस्पा की गई है. अब ये तो तय है कि महाराजगंज में बुलडोजर गरजेगा.

प्रशासन के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, तीन दिन में रामगोपाल मिश्रा की हत्या करने वाले आरोपी सरफराज के घर पर बुलडोजर चलेगा. प्रशासन ने बाजार में स्थित 23 घरों पर नोटिस चस्पा किया है. इनमें से 20 घर मुस्लिम समुदाय के हैं तो वहीं तीन घर हिंदुओं के हैं. नोटिस चस्पा करने के साथ ही अतिक्रमणकारियों से तीन दिन के भीतर घर को खाली करने का निर्देश दिया गया है. स्वत: अतिक्रमण न हटाने पर बुलडोजर चलाकर कार्रवाई की जाएगी.

सरफराज ने की थी रामगोपाल की हत्या

रामगोपाल मिश्रा की हत्या करने वाले मुख्य आरोपी सरफराज का घर भी इस कार्रवाई की जद में आया है. बता दें कि सरफराज ही वह शख्स है, जिसने जुलूस के बीच रामगोपाल की अगवा कर हत्या की थी. सरफराज ने पहले रामगोपाल को अगवा किया, फिर 35 गोलियां मारकर उसकी हत्या कर दी. हत्या की इस वारदात में सरफराज के साथ उसका पिता अब्दुल हमीद, भाई मोहम्मद फहीन सहित दो अन्य लोग भी शामिल थे.

STF की टीम ने किया था एनकाउंटर

बीते गुरुवार को नेपाल बॉर्डर पर पुलिस ने इनमें से दो लोगों मोहम्मद सरफराज और मोहम्मद तालीम का एनकाउंटर किया. ये हांडा बसेहरी नहर से होते हुए नेपाल भागने की फिराक में थे. इनपुट मिलते ही यूपी STF की टीम ने इनको घेर लिया. पुलिस ने पहले तो आरोपियों से सरेंडर करने को कहा, लेकिन आरोपी फायरिंग करने लगे. इस दौरान पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की. जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से मोहम्मद सरफराज और मोहम्मद तालीम घायल हो गए. वहीं अन्य अब्दुल हमीद, मोहम्मद फहीन और मोहम्मद अफजल को भी गिरफ्तार कर लिया.

रामगोपाल की पत्नी ने एनकाउंटर को फर्जी बताया

आरोपियों के एनकाउंटर के बाद गुरुवार रात में ही मृतक रामगोपाल मिश्रा की पत्नी रोली मिश्रा ने वीडियो जारी कर कहा कि वह इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं. पुलिस उनका साथ नहीं दे रही है. पुलिस ने आरोपियों के पैर में गोली मारकर केवल घायल किया है. बल्कि हमें खून का बदला खून से चाहिए. रोली मिश्रा ने बहराइच पुलिस-प्रशासन पर गंभीर आरोप भी लगाए.

बता दें कि एनकाउंटर के बाद बहराइच जिले की एसपी वृंदा शुक्ला ने बयान जारी किया था. वृंदा शुक्ला ने कहा था कि आरोपियों के खिलाफ एनएसए भी लगाया जाएगा. शुक्रवार पुलिस ने पांचों आरोपियों को सुरक्षा कारणों की वजह से अपर जिला जज पूनम पाठक के आवास पर ही पेश किया. पांचों आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया.

एक साल पहले भी लगाए गए थे निशान

वहीं अब महरागंज इलाके में बुलडोजर एक्शन को लेकर लोग सकते में हैं. वहीं ये भी जानकारी निकलकर सामने आई है कि यहां बुलडोजर एक्शन होना पहले से ही प्रस्तावित है. बाजार में सड़क के दोनों तरफ बने मकानों में से कई ने अतिक्रमण कर बनाया है. एक साल पहले महसी SDM और पीडब्ल्यूडी विभाग की टीम ने बाजार में नाप-जोख कर अतिक्रमण कर बनाए गए घरों पर निशान लगाया था. हालांकि निशान लगाने के बाद एक्शन नहीं हुआ. अब जब हिंसा भड़की तो आनन-फानन में कार्रवाई का दौर शुरू हो गया.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.