ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

पंकज त्रिपाठी ने किसानों के लिए अनोखे प्रोडक्ट में निवेश करके किसान समुदाय को किया सपोर्ट

गाज़ी मोईन, मुम्बई

बहुमुखी अभिनेता पंकज त्रिपाठी को एक निजी कृषि कंपनी द्वारा अपने ब्रांड एंबेसडर के रूप में अनुबंधित किया गया है, जो कृषि नेटवर्क नामक एग्रीटेक ऐप चलाती है। पंकज ने खुद इस प्लेटफार्म में निवेश भी किया है। इस स्टार्टअप ने कहा कि अभिनेता के साथ उनका गठजोड़ जनता तक पहुंचना और ज़मीनी स्तर पर किसानों से जुड़ने में मदद करेगा।

एक किसान के रूप में पंकज त्रिपाठी की पृष्ठभूमि रही है। पंकज कहते हैं, “एक किसान परिवार में बड़ा होना जिसके सदस्य गहराई से अपना अधिकतम जीवन कृषि और उससे जुड़े बुनियादी कामो में अपना जीवन गुजार चुके है, मैं हमेशा जमीनी स्तर पर भारतीय किसानों के सामने आने वाली समस्याओं का आदी रहा हूं। सही जानकारी का अभाव इन समस्याओं का मूल कारण होता है। किसानों को शिक्षित करने के साथ-साथ यह सुनिश्चित करना कि उनकी अन्य सभी चिंताओं को संबोधित किया जा रहा है और उन पर ध्यान दिया जा रहा है, जरूरी है। इस मामले में एक ऐसे संगठन को आर्थिक रूप से सपोर्ट करना मेरे लिए खुशी का लम्हा था, जो इस दिशा में ऑनलाइन और ऑफलाइन सपोर्ट का मिश्रण प्रदान करता है। मैं अपने छोटे से तरीके से इसमें योगदान करने का इरादा रखता हूं।”

उनके आने वाले प्रोजेक्ट्स की बात करें तो, पंकज त्रिपाठी अगली बार अपनी बेहद लोकप्रिय कॉमेडी फ्रेंचाइजी, ‘फुकरे’ की तीसरी किस्त में दिखाई देंगे। इसी तरह वह क्रिमिनल जस्टिस की तीसरी किस्त में माधव मिश्रा के प्यारे किरदार को दोहराते हुए दिखाई देंगे। वह श्रीजीत मुखर्जी की शेरदिल, ओ माई गॉड 2 और बच्चन पांडे जैसी अन्य प्रमुख प्रोजेक्ट्स में भी दिखाई देंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.