ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

अपराध मुक्त समाज के नव निर्माण में युवा करें सहयोग: एसपी

– “काफी वीथ एसपी ” कार्यक्रम में युवाओं ने ली भागीदारी, प्रभात फेरी और प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

मोतिहारी। युवाओं को नशा विमुक्ति और शराबबंदी के प्रभावी क्रियान्वयन में एक सक्रिय भूमिका निभाने एवं उनको इस मुहिम के लिए जागरूक करने हेतु पुलिस अधीक्षक द्वारा एक विशेष कार्यक्रम काफी वीथ एसपी (Coffee with SP) कार्यक्रम का आयोजन शहर के राजा बाजार स्थित न्यू ऑडिटोरियम में किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने किया। कार्यक्रम की शुरुआत में जिलाधिकारी ने मोतिहारी पुलिस की इस नयी पहल को नशा विमुक्ति एवं शराबबंदी अभियान के लिए एक गेमचेंजर एवं तीव्र उत्प्रेरक बताया।
कार्यक्रम में शिरकत करते हुए एसएसबी कमांडेंट डी•आर•सिंह ने नशा विमुक्ति एवं शराबबंदी के संबंध में युवाओं को एसएसबी की पहल के बारें में बताते हुए युवाओं के लिए कैरियर के मौकों के बारें में बताया।
कार्यक्रम में शामिल सदर एसडीओ सौरभ सुमन यादव एवं रक्सौल एसडीपीओ चंद्र प्रकाश ने यूपीएससी एग्जाम की तैयारियों की बारीकियों को युवाओं को बताया। साथ ही युवाओं को नशाबंदी एवं शराबबंदी को साकार करने में एक अच्छे नागरिक की भूमिका निभाने का संदेश दिया।
कार्यक्रम के मुख्य वक्ता पुलिस अधीक्षक डॉ• कुमार आशीष ने सभी युवाओं को मोटिवेट करते हुए समाज के अच्छे नागरिक के रूप में ऊर्जा और उत्साह के साथ नशाबंदी एवं शराबबंदी को लागू करने में सहयोग की अपील की। उन्होंने उपस्थित सभी युवाओं को उनके कैरियर के चुनाव, उसकी शिद्दत से तैयारी एवं सफलता के बेहद खास गुर बताए। कार्यक्रम में सभी युवाओं को पुलिस अधीक्षक ने अपने छात्र जीवन, यूपीएससी एग्जाम की तैयारी और सफलता के लिए संघर्ष के बारें में बताते हुए उनको एक अच्छा नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया।
कार्यक्रम में नशा विमुक्ति एवं शराबबंदी को साकार करने की दिशा में पुलिस अधीक्षक ने 2000 की क्षमता वाले इस खचाखच भरे ऑडिटोरियम में उपस्थित सभी प्रतिभागियों को शराब से संबंधित किसी भी गतिविधि में शामिल न होने एवं आजीवन शराब का सेवन न करने की शपथ दिलाई। सभी प्रतिभागियों को शराब की बुराइयों एवं शराबबंदी के क्रियान्वयन में पुलिस द्वारा की गई कठोर कार्रवाइयों से प्रिंटेड पम्पलेट के द्वारा जागरूक किया गया। एसपी ने उपस्थित सभी युवाओं को कानून का पालन करने वाला अच्छा नागरिक बनने के लिए प्रेरित करते हुए शराब से संबंधित किसी भी सूचना के लिए सरकार द्वारा जारी टोल फ्री नंबर 15545 के उपयोग की जानकारी दी। वहीं युवा पीढ़ी के शराबबंदी एवं नशा विमुक्ति से जुड़े विभिन्न शंकाओं एवं कानून के प्रावधानों से संबंधित सवालों का भी सटीक एवं सुस्पष्ट उत्तर दिया । इस परस्पर संवादात्मक कार्यक्रम के द्वारा पुलिस अधीक्षक ने युवा पीढ़ी को नशा विमुक्ति एवं शराबबंदी के सशक्त अनुपालन की ओर प्रेरित कर दूरगामी फायदों के बारे में जागरूक किया।
कार्यक्रम में जिला प्रशासन के सभी बड़े पदाधिकारी के अलावा, सभी एसडीपीओ, सभी अंचल निरीक्षक एवं सभी थानाध्यक्ष, मोतिहारी जिले के विभिन्न महाविद्यालयों के प्रधानाध्यापक, सिविल सर्जन, उत्पाद अधीक्षक, पुलिस उपाधीक्षक (विशेष शाखा), जिला समादेष्टा, जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी, सहायक निदेशक (सामाजिक सुरक्षा), इत्यादि भी सक्रिय रूप से सम्मिलित हुए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.