ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

डैफोडिल पब्लिक स्कूल में मनाया गया आजादी का अमृत महोत्सव

बिहार शरीफ। “दिल से निकलेगी न मरकर भी वतन की उल्फत, मेरी मिट्टी से भी खुश्बू-ए-वतन आएगी” उपर्युक्त पंक्तियों को चरितार्थ करते हुए मंगला स्थान स्थित डैफोडिल पब्लिक स्कूल में “आजादी का अमृत महोत्सव”मनाया गया। इस अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें विद्यालय के छात्र छात्राओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। कार्यक्रम का प्रारंभ दीप प्रज्वलन से हुआ, दीप प्रज्वलन में विद्यालय के चेयरमैन रंजीत प्रसाद सिंह, प्राचार्य उमेश कुमार, उप प्राचार्य निरंजन कुमार, नृत्य शिक्षिका वंदना कुमारी शामिल रहे। उक्त कार्यक्रम में बच्चों की शानदार प्रस्तुति ने मन मोह लिया। इस अवसर पर नृत्य,संगीत, पोस्टर मेकिंग,भाषण तथा लघु-नाटक से बच्चों ने समा बांधा। कार्यक्रम के परियोजना चैयरमैन आनंद आजाद ने कहा – “देश भक्ति देश को सशक्त बनाने का माध्यम है और हमारे बच्चे इसमें सबसे आगे हैं।”विद्यालय के चेयरमैन रंजीत प्रसाद सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा की सांस्कृतिक एकता हमारी राष्ट्रभक्ति की मुख्य पहचान है, इससे बच्चों में संस्कार,अनुशासन तथा आपसी भाईचारे का विकास होता है।”
प्राचार्य उमेश कुमार जी ने कहा कि”हमारी भावी पीढ़ी को देशभक्ति और राष्ट्सेवा से परिचित कराना अपनी कला- संस्कृति तथा देश को बचाना है, और इस कर्तव्य पालन में हम सभी तन-मन-धन से समर्पित हैं ।”नृत्य शिक्षिका वंदना कुमारी,शिल्पा कुमारी, संगीत शिक्षक सुब्रतो सिंह,सूबेलाल ने अपनी प्रतिभा से बच्चों को सजाया संवारा। इस कार्यक्रम के प्रोजेक्ट चेयरमैन आनंद आजाद, को प्रोजेक्ट चेयरमैन टिंकू भारती, चंद्रभूषण शर्मा, ज्योति मेहता, खुश्बू कुमारी, नीलम कुमारी रहीं । वहीं सहयोगी शिक्षकों में राकेश राज, ऋषिकेश राज, शबाना, मरियम परवीन, अल्तमस खान, आफरीन शमां ने अपनी मुख्य भूमिका निभाई। कार्यक्रम में शामिल सभी बच्चों को पुरस्कृत किया गया। जिसमें विद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षिका उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.