ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

रायपुर में सर्दी, खांसी के मरीजों को पहुंचा रहे निश्शुल्क दवाइयां और मास्‍क

रायपुर। जिला प्रशासन ने शहर में सर्दी-खांसी के मरीजों की पहचान करनी शुरू कर दी है। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग, नगर निगम और विभिन्न एनजीओ की टीम संभावित मरीजों की पहचान करने में लगी है। टीम विभिन्न बस्तियों का दौरा कर रही है, विशेषकर झुग्गी बस्तियों में पहुंचकर यह टीम सर्दी, खांसी जैसे सामान्य लक्षण से पीड़ित लोगों को निश्शुल्क दवाएं भी उपलब्ध करा रही है।

एनएसएस कैडेट्स कर रहे मास्क लगाने की अपील
कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए शहर के एनजीओ और एनएसएस कैडेट्स कोरोना वारियर्स के रूप में लोगों के बीच पहुंचकर कोविड से बचाव के लिए जन-जागरूकता अभियान संचालित कर रहे हैं। इसमें यूनिसेफ, गुरुकुल महाविद्यालय की प्रोग्राम आफिसर रात्रि लहरे के मार्गदर्शन में एनएसएस कैडेट्स एवं वी द पीपल के वालंटियर्स की टीम ने ‘रोको और टोको’ अभियान के अंतर्गत घड़ी चौक, लालगंगा काम्प्लेक्स, सदर बाजार, शास्त्री बाजार क्षेत्र में लोगों को जागरूक किया। इस दौरान नागरिकों से मास्क लगाकर ही घर से निकलने की अपील की।
घर-घर पहुंच रही महिलाओं की टीम
कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के लिए शहर की अनेक संस्थाओं द्वारा भिन्न-भिन्न सार्वजनिक स्थलों के अलावा झुग्गी बस्तियों में जाकर लोगों से मिलकर उन्हें कोरोना से बचाव के उपाय, मास्क पहने से लेकर समय-समय पर हाथ सैनिटाइजर करने की जानकारी दी जा रही हैं। कोरोना वॉरियर के रूप में अपनी पहचान बनाने वाली एक ऐसी ही संस्था गुलाब बाबा फाउंडेशन और उत्कल महिला महामंच जो अपनी टीम के साथ मिलकर जिला प्रशासन के मार्गदर्शन में लगातार काम कर रही है
इस संस्था द्वारा आज कालीबाड़ी आकाशवाणी, शक्ति नगर और राजेंद्र नगर में लोगों से मिलकर मास्क वितरण कर उन्हें कोरोना से बचाव की जानकारी दे रहे हैं। इस कार्यक्रम में उत्कल महिला महामंच की अध्यक्ष सावित्री के साथ हेमा सागर, पिंकी निहाल, गौतम मेश्राम, बिंदिया नाग, गौरी साहू, मधु सोनी, माधुरी बघेल, मेरी प्रिंसेस, हेमा नायक, आशा अरोरा और भूमि महानंद उपस्थित रहीं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.