ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

छत्‍तीसगढ़ : सांसद को पुलिस ने घोषित किया भगोड़ा, राजनांदगांव कलेक्टर के साथ बैठक में रहे शामिल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कवर्धा में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के मामले में पुलिस ने राजनांदगांव सांसद संतोष पांडेय और पूर्व सांसद अभिषेक सिंह को भगोड़ा घोषित किया है। पुलिस ने कोर्ट में हलफनामा दिया है और तहसीलदार से सांसद की जमीन की जानकारी मांगी है।
बावजूद इसके सांसद संतोष पांडेय ने रविवार को कलेक्ट्रेट परिसर स्थिति स्वतंत्रता संग्राम सेनानी सुभाष चंद बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। यही नहीं, कलेक्टर के साथ दिशा कमेटी की बैठक में भी शामिल हुए। अब पुलिस की कार्रवाई को बदलापुर की राजनीति कहा जा रहा है। भाजपा ने इंटरनेट मीडिया पर कैंपेन भी चलाया है।
सांसद संतोष पांडेय ने कहा कि सरकार बदलापुर की राजनीति कर रही है। पुलिस ने पहले गलत तरीके से एफआइआर दर्ज की। अब हमें भगोड़ा घोषित किया जा रहा है। पांडेय ने कहा कि अगर वह भगोड़ा होते तो कलेक्टर और जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ दिशा कमेटी की बैठक में कैसे शामिल होते।
कवर्धा में सुभाष चंद बोस की प्रतिमा पुलिस अधीक्षक कार्यालय के सामने है। वहां माल्यार्पण कार्यक्रम में भी शामिल हुआ। पांडेय ने आरोप लगाया कि पुलिस और प्रशासन सरकार के एजेंट के रूप में काम कर रहे हैं।
पांडेय ने कहा कि राजनांदगांव सांसद होने के नाते रोजाना क्षेत्र में दौरा होता है। मेरे दौरे की जानकारी पुलिस, प्रशासन और मीडिया को रहती है। मुझे आज तक न तो पुलिस ने गिरफ्तार करने का प्रयास किया, न ही मैं फरार रहा। इसके बावजूद पुलिस ने मुझे फरार घोषित करके मेरी चल-अचल संपत्ति की जानकारी एकत्र करने का काम शुरू किया है। यह एक षड़यंत्र है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.