ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

Ind vs SA साउथ अफ्रीका से वनडे सीरीज में मिली हार, कोच द्रविड़ ने केएल राहुल की कप्तान पर दिया बयान

नई दिल्ली। भारतीय टीम साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज में केएल राहुल की कप्तानी में पहली बार खेलने उतरी थी। विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाकर रोहित शर्मा को साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम की कमान दी थी। चोटिल होने की वजह से वह सीरीज के लिए उपलब्ध नहीं हो पाए और केएल राहुल को यह जिम्मेदारी दी गई। साउथ अफ्रीका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 3-0 से जीती और क्लीन स्वीप किया। इस हार के बाद कोच राहुल द्रविड़ ने कप्तान का बचाव किया।

“मुझे लगता है कि उन्होंने काफी अच्छा काम किया। मैच में हारने वाली टीम के तौर पर खड़ा होना किसी भी कप्तान के लिए आसान नहीं होता है। उन्होंने अभी एक कप्तान के तौर पर महज शुरुआत ही की है।”

भारतीय टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में 31 रन से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद दूसरे मुकाबले में मेजबान साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट की बड़ी जीत दर्ज की थी। आखिरी मैच में सम्मान बचाने उतरी टीम इंडिया जीत के करीब पहुंची लेकिन रोमांचक मुकाबले में 4 रन से साउथ अफ्रीका ने जीत हासिल की। भारत की वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप हुआ।

“वह इन सभी चीजों को सीखेंगे और कप्तानी को अमल में लाने में सबसे बड़ा भाग आपके खिलाड़ियों को हुनर का सही योगदान होता है और वो टीम जिसे आपको दिया गया है। हम वनडे में इन सभी चीजों में थोड़े कम रहे और मुझे लगता है कि उन्होंने अपना काम काफी अच्छे तरीके से किया। एक ऐसा खिलाड़ी जो अभी सीखते हुए आगे बढ़ रहा है और लगातार अपने आप में सुधार दर्शा रहा है और कप्तान के तौर पर तो बेहतर ही होते जा रहे हैं।”

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.