देश में बढ़ने लगा कोरोना के नए वेरिएंट का खतरा! दिल्ली में सामने आया ओमिक्रॉन का दूसरा केस

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका में पाए गए कोरोना के नए वेरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ ने पूरी दुनिया में दहशत का माहौल पैदा कर दिया है। इस बीच भारत में भी ‘ओमिक्रॉन’  के मामले बढ़ते दिखाई दे रहे हैं।

बता दें कि दिल्ली में ओमिक्रोन का दूसरा मामला सामने आया है। संक्रमित व्यक्ति वैक्सीन की दोनों डोज़ लगवा चुका था और वह जिम्बाब्वे से आ रहा था। उसने दक्षिण अफ्रीका की भी यात्रा की थी। वहीं इसके साथ अब तक देश में कुल 33  ‘ओमिक्रॉन’ के केस सामने आ चुके हैं।

इससे पहले शुक्रवार को महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 7 मामले सामने आए थे, जिनमें से 3 केस मुंबई और 4 केस पिंपरी चिंचवड महानगरपालिका में मिले हैं।  मुंबई में मिले संक्रमित मरीजों की उम्र 48, 25 और 37 साल है। ये तीनों नागरिक तंजानिया, यूके और दक्षिण अफ्रीकी देश से आए हैं, जबकि पिंपरी चिंचवड में मिले चारों केस नाइजीरियन महिला के साथ कॉन्ट्रैक्ट में आए थे।

बता दें कि महाराष्ट्र में अब तक ओमिक्रॉन के 17 केस सामने आ चुके हैं, जबकि भारत की बात करें तो 33 केस नए वेरिएंट के मिल चुके हैं, सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में 17, राजस्थान में 9, गुजरात में 3, दिल्ली में 2 और कर्नाटक में 2 केस मिले हैं। राहत की बात ये है कि राजस्थान में सभी 9 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

ब्रेकिंग
अब से कुछ देर में इंदौर में पीएम नरेन्द्र मोदी का रोड शो, देवदर्शन कर करेंगे शुरुआत जबलपुर में परीवा के दिन बंद रहे बाजार, पेट्रोल पंप, पसरा रहा सन्नाटा इंदौर के जीएनटी मार्केट में लकड़ी की दुकानों में भीषण आग, मशीनें भी जली 2024 में भूकंप से तबाह हो जाएंगे कई बड़े शहर, नए नास्त्रेदमस की डरावनी भविष्यवाणी छतरपुर में CM योगी बोले- डबल इंजन की सरकार आपको सुरक्षा की गारंटी देती है Chhath Puja 2023: छठ पूजा पर्व में बिल्कुल न करें ये गलतियां, वरना अधूरा रह जाएगा आपका व्रत कांग्रेस ने हमेशा गरीब और सर्वहारा वर्ग की चिंता की : सुनील शर्मा एक गलती और गई जान! गर्म पानी की बाल्टी में गिरने से ढाई साल के बच्चे की तड़प-तड़प कर मौत इसरो ने रोबोटिक रोवर के मौलिक विचारों और डिजाइन के लिए छात्रों को किया आमंत्रित सामने आया ICC का खास नियम, बिना सेमीफाइनल खेले भारत पहुंच जाएगा फाइनल में