ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

बिहार से श्रमिकों के पलायन की सारी जिम्मेवारी केन्द्रीय ग्रामीण विकास विभाग की होगी: श्रवण कुमार

मनरेगा के सामग्री मद में 1045 करोड़ रुपया भी केंद्र में है बकाया
महागठबंधन के जदयू प्रत्याशी कुढ़नी में भारी अंतर से जीतेंगे चुनाव: जयंत राज

प्रधानमंत्री सिंचाई योजना के तहत बिहार को पिछले दो वर्षों में नाममात्र की राशि मिली

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर जदयू के प्रदेश कार्यालय में सरकार और जनता के बीच सीधा संवाद स्थापित करने एवं जनसमस्याओं के समाधान हेतु होने वाले ‘‘कार्यकर्ताओं के दरबार में मंत्री’’ कार्यक्रम में बुधवार को ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार एवं लघु जल संसाधन मंत्री जयंत राज सम्मिलित हुए। उन्होंने प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आए लोगों की समस्याओं को सुन उनका समाधान किया व संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उक्त अवसर पर पार्टी के प्रदेश महासचिव लोक प्रकाश सिंह भी उपस्थित रहे।
‘‘कार्यकत्ताओं के दरबार में मंत्री’’ कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बात करते हुए ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने बताया कि मनरेगा के तहत बिहार को 15 करोड़ मानव दिवस सृजन का लक्ष्य मिला था, वो पूरा होने के बाद हमलोगों ने 12 करोड़ मानव दिवस की मांग केंद्र से की थी पर केंद्र ने मात्र अढ़ाई करोड़ मानव दिवस सृजन की स्वीकृति दी है। यही नहीं मनरेगा के सामग्री मद में भी 1045 करोड़ रुपया केंद्र सरकार के पास बकाया है। मंत्री श्रवण कुमार ने आगे कहा कि इस परिस्थिति में आने वाले समय में बिहार से श्रमिकों का पलायन होना शुरू होगा जिसकी सारी जिम्मेवारी केंद्र सरकार एवं केन्द्रीय ग्रामीण विकास विभाग की होगी। ज्ञात है कि देश में 100 दिन काम की गारंटी है।
मंत्री श्रवण कुमार ने एक सवाल के जवाब में कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर पार्टी कार्यालय में होने वाली जनसुनवाई में विभिन्न प्रकार के मामले आते हैं, जिनमें से नियम सम्मत लगभग सारे काम हो रहे हैं यही कारण है कि जनसुनवाई के प्रति लोगों का भरोसा और विश्वास बढ़ा है। साथ ही सामन्यतः लोगों को दुबारा नहीं आना पड़ता है।

उन्होंने आदित्य ठाकरे के बिहार आने संबंधी एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि देश में बढ़ती अराजकता और मंहगाई के विरुद्ध बिहार से बिगुल फूंका जा चुका है। देश के तमाम नेताओं को बिहार एवं गठबंधन के नेताओं से काफी उम्मीदें हैं।
लघु जल संसाधन मंत्री जयंत राज ने कुढ़नी उपचुनाव के संदर्भ में पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा कि एआईएमआईएम तथा वीआईपी भाजपा के सहयोगी हैं पर उनके खड़ा होने से महागठबंधन के जदयू प्रत्याशी मनोज कुशवाहा पर कोई फर्क पड़ने वाला नहीं है वो भारी अंतर से चुनाव जीतेंगे। उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री सिंचाई योजना के तहत बिहार को पिछले दो वर्षों में नाममात्र की राशि मिली है, उस राशि की चर्चा करने में भी शर्म आती है। शराबबंदी कानून की चर्चा होने पर उन्होंने कहा कि इससे बिहार का माहौल काफी बदला है और अब सरकार शराब बेचने वालों के विरुद्ध पूरी सख्ती से कारवाई कर रही है

Leave A Reply

Your email address will not be published.