ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

मुख्यमंत्री चौहान ने लाला लाजपत राय को किया नमन

भोपाल : मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वतंत्रता सेनानी श्री लाला लाजपत राय की जयंती पर उन्हें नमन किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निवास कार्यालय स्थित सभागार में उनके चित्र पर माल्यार्पण कर पुष्पांजलि अर्पित की।

देश के प्रमुख स्वतंत्रता सेनानी श्री लाला लाजपत राय को पंजाब केसरी भी कहा जाता है। लाला लाजपत राय का जन्म 28 जनवरी 1865 को पंजाब के मोगा जिले में हुआ था। श्री लाला लाजपत राय, श्री बाल गंगाधर तिलक और श्री बिपिन चंद्र पाल को लाल-बाल-पाल के नाम से जाना जाता है। लाला लाजपत राय ने स्वामी दयानंद सरस्वती के साथ मिलकर आर्य समाज को लोकप्रिय बनाया। देश के लिए उनकी निष्ठा और देशभक्ति सदैव अमर रहेगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने अपने ट्वीट में कहा है कि “देशभक्ति का निर्माण हमेशा न्याय और सत्य की दृढ़ चट्टान पर ही किया जा सकता है। – लाला लाजपत राय।” ‘पंजाब केसरी’ के नाम से प्रसिद्ध स्वतंत्रता संग्राम के महान क्रांतिकारी लाला लाजपत राय जी की जयंती पर उनके चरणों में कोटि-कोटि नमन।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.