ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

देवगुरु ‘बृहस्पति’ ने बदली अपनी चाल, अप्रैल 2023 तक रहेगा प्रभाव, जानें शुभ रहेगा या कष्टकारी

गुरु बृहस्पति 24 नवंबर 2022 को मीन राशि में मार्गी हो गये है. जिससे मीन राशि वालों को इसका भरपुर लाभ मिलेगा. मीन राशि बृहस्पति द्वारा शासित है और यह राशि चक्र की बारहवीं राशि है. वैदिक ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, गुरु यानी बृहस्पति सबसे लाभकारी ग्रह है, जो कि सकारात्मक लाभ प्रदान करता है. गुरु का मीन राशि में मार्गी होने का मतलब है कि धन, नौकरी, विवाह में सुख और समृद्धि प्राप्त होगी. नए वाहन का सुख. नए भवन का सुख, गुरु कुंडली में मजबूत रहना जरूरी होता है. गुरु के मार्गी होने से इन राशियों को आर्थिक लाभ होगा.

वृषभ राशि
वृषभ राशि वालों के लिए गुरु का मार्गी होना बहुत ही लाभदायक होगा. कार्यक्षेत्र में आप प्रदर्शन अच्छा करेंगे. आपकी प्रोफेशनल लाइफ अच्छी रहेगी. कार्यक्षेत्र में ऊंचा पद मिलने की संभावना बन रही है. जो लोग खुद का बिजनेस शुरू करेंगे, उन्हें भी इस समय अच्छा लाभ होगा. आय का स्त्रोत ठीक रहेगा. आपकी वाणी में सुधार होगा. निवेश के क्षेत्र में भी लाभ होगा. करियर के क्षेत्र में परिणाम अच्छा मिलेगा. रिश्तों में जो भी नकारात्मकता थी, वो सब समाप्त हो जाएगी. दामपत्य जीवन भी अच्छा रहेगा. पारिवारिक जीवन खुशमय बनेगा.

कर्क राशि
कर्क राशि के जातकों के लिए मार्गी गुरु अच्छा साबित होगा. स्थाई संपत्ति मिलेगी नए भूमि भवन का योग बन रहा है. कार्यक्षेत्र में नए अवसर खुलेंगे. करियर में भी अच्छा परिणाम मिलने की संभावना बन रही है. विदेश जाने के अवसर बन रहे हैं. नए व्यापार शुरू करने के लिए निवेश कर सकते हैं. बिजनेस पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा. आय का स्त्रोत ठीक रहेगा. धन की बचत भी कर सकेंगे. स्वास्थ्य ठीक रहेगा. दोस्तों का पूरा सहयोग मिलेगा. पारिवारिक विवाद दूर होगा.

कन्या राशि
कन्या राशि वालों के लिए फाइनेंस के लिए अच्छा रहने वाला है. जो लोग बिजनेस में है उनके लिए उत्तम समय है. नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं. मन में नए उमंग बने रहेंगे. अलग तरह से आय में लाभ होगा. जितना निवेश करें, उतना लाभदायक रहेगा. समय का उपयोग करें. जीवन साथी के साथ समय अच्छा बिताएंगे. अगर आप पार्टनरशिप में हैं तो आपको आपके पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा और बिजनेस में भी लाभ होगा.

वृश्चिक राशि
इस गोचर से आपको अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी और आपके जीवन में सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी. नए नौकरी के योग बनेंगे. नौकरी में आय वृद्धि, पदोन्नति और अन्य लाभ मिलने की संभावना है. आपके सहकर्मी का पूरा साथ मिलेगा. इसके अलावा करियर के सिलसिले से विदेश जाने का सौभाग्य प्राप्त हो सकता है. यदि आप खुद का व्यवसाय चला रहे हैं तो आपको कामयाबी हासिल होगी. धन की बचत इस समय आप करेंगे. भाई बहनों के साथ रिश्तों में सुधार आएगा. भाग्य में वृद्धि होगी जो लोग प्रकाशन का काम कर रहे है उनके लिए भी बहुत बेहतर रहेगा.

कुंभ राशि
इस दौरान आप एक सफल वयोक्ति रहेंगे. सभी काम में आप सफल रहेंगे. ऑफिस में मेहनत की सराहना की जाएगी. जो लोग विदेश यात्रा की तैयारी कर रहे है उनको सफलता मिलेगी .व्यापारी लोग के लिए उत्तम समय है, नए व्यापार की योजना बना रहे है उसमे आप सफल होंगे. साझेदारी के व्यवसाय में साझेदार का पूरा सहयोग मिलेगा.दांपत्य जीवन खुशमय बना रहेगा. जिनकी कुंडली में गुरु का शुभ प्रभाव नहीं है वह प्रत्येक गुरुवार को चनादाल का दान करे उत्तम रहेगा.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.