ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

अखिलेश यादव ने दिल्ली में हेलिकाप्टर रोके जाने का लगाया आरोप, एयरपोर्ट के अधिकारियों ने बताई असल वजह

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में चुनावी माहौल गरम है। दिल्ली में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को हेलिकाप्टर रोके जाने का आरोप लगाया। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा, ‘मेरे हेलिकाप्टर को अभी भी बिना किसी कारण बताए दिल्ली में रोककर रखा गया है और मुजफ्फरनगर नहीं जाने दिया जा रहा है। जबकि भाजपा के एक शीर्ष नेता अभी यहां से उड़े हैं। हारती हुई भाजपा की ये हताशा भरी साजिश है। जनता सब समझ रही है।’ साथ ही उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में कहा कि सत्ता का दुरुपयोग हारते हुए लोगों की निशानी है। समाजवादी संघर्ष के इतिहास में ये दिन भी दर्ज होगा ! हम जीत की ऐतिहासिक उड़ान भरने जा रहे हैं। वहीं, इस पूरे मामले पर अब एयरपोर्ट के अधिकारियों का अहम बयान सामने आया है। इसमें बताया गया है कि आखिरकार अखिलेश यादव के हेलिकाप्टर उड़ान में हुई देरी की प्रमुख वजह क्या रही है। देर शाम एयरपोर्ट अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली में उच्च हवाई यातायात (high air traffic) के कारण अखिलेश यादव के हेलिकाप्ट के उड़ान में देरी हुई।

हवाई यातायात में भाजपा नेताओं को नहीं करना पड़ा इंतजार: अखिलेश यादव

इस मामले पर अखिलेश यादव का एक बार फिर बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि वहां मौजूद लोगों ने मुझसे कहा कि भाजपा नेताओं ने मुझसे पहले उड़ान भरी थी। मुझे हवाई यातायात के बारे में बताया गया था। उन्हें इंतजार नहीं करना पड़ा जबकि मुझे 2 घंटे से ज्यादा इंतजार करना पड़ा। साथ ही अखिलेश ने कहा कि भाजपा चाहे कुछ भी करे, उत्तर प्रदेश के लोग उन्हें हटा देंगे।

तस्वीरें वायरल होने के कुछ देर बाद हेलिकाप्टर के उड़ान को मिली मंजूरी

शुक्रवार को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में आरएलडी चीफ जयंत चौधरी के साथ अखिलेश यादव एक प्रेस कान्फ्रेंस करने वाले थे। मेरठ में भी उनका एक चुनावी प्रचार कार्यक्रम था। लेकिन इससे पहले उन्होंने आरोप लगाया कि मेरे हेलीकाप्टर को दिल्ली में जानबूझकर रोका गया और इसे पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के लिए नहीं उड़ने दिया जा रहा है। हालांकि, तस्वीरें वायरल होने के कुछ देर बाद उन्हें इजाजत मिल गई थी।

12:15 बजे हेलिकाप्टर से मुजफ्फरनगर में लैंड करने की थी योजना

अखिलेश यादव ने लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से प्राइवेट वायुयान से सुबह 10:30 बजे दिल्ली प्रस्थान किया था। उनका 11:45 बजे दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरना निर्धारित था। यहां से 12:15 बजे हेलिकाप्टर से मुजफ्फरनगर पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर लैंड करने की योजना थी। यहां पर उनके हेलिकाप्टर को उड़ान करने में देरी हो गई। इसके बाद उन्होंने ट्वीट कर भाजपा पर कई आरोप लगाए।

प्रेस कान्फ्रेंस से पहले जयंत चौधरी ने भाजपा पर साधा निशाना

बता दें कि मुजफ्फरनगर में प्रेस कान्फ्रेंस से पहले जयंत चौधरी ने भी भाजपा पर निशाना साधा था। भाजपा के आफर पर उन्होंने कहा कि अमित शाह के आफर में साजिश की बू आ रही थी। उन्होंने कहा कि यह चुनाव देश के अस्तित्व के लिए जरूरी है। जयंत ने एक दिन पहले कहा था कि वह चवन्नी नहीं है जो पलट जाएं।

सपा और राष्ट्रीय लोकदल का है गठबंधन

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल (आरएलडी) का गठबंधन है। पहले चरण के चुनाव में ही पश्चिमी उत्तर प्रदेश में मतदान होने हैं। इसी को लेकर आज अखिलेश यादव मुजफ्फरनगर पहुंचे थे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.