उदयपुर में सीमेंट गोदाम में आग, आसपास के एक दर्जन से अधिक घरों को कराया खाली सांस लेने में होने लगी परेशानी

उदयपुर। यहां शहर के सवीना क्षेत्र में शनिवार शाम सीमेंट के एक गोदाम में आग लग गई। गोदाम में बड़ी मात्रा में प्लास्टिक के खाली बैग्स होने से आग के चलते काला-गहरा धुएं फैल गया। जिसके चलते लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी और आसपास के एक दर्जन से अधिक आवासों तत्काल खाली करा लिया गया और लोगों को सुरक्षित स्थान पर भेजा गया।

मिली जानकारी के अनुसार शहर के सवीना क्षेत्र में रेलवे फाटक के समीप श्रीराम स्कूल के पीछे कांतिलाल जैन के सीमेंट गोदाम में शनिवार शाम अचानक आग लग गई। शॉर्ट सर्किट के कारण लगी आग देखते ही देखते पूरे गोदाम में फैल गई। गोदाम में बड़ी मात्रा में सीमेंट और प्लास्टिक के खाली बैग भरे हुए थे। सूचना पर नगर निगम की चार दमकलें मौके पर पहुंची। एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया।

घटना के समय गोदाम पर कोई मौजूद नहीं था। प्लास्टिक के कट्टों से पूरे इलाके में धुएं का गुबार छा गया। धमाकों की आग के साथ फैले धुएं से लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। तेज धमाकों की आवाज से लोग पहले से ही सहमे थे। बढ़ती आग को देखते हुए मौके पर पहुंची थाना पुलिस ने आसपास के घरों को भी तुरंत खाली करवाया और तत्काल सुरक्षित जगह पर पहुंचाया। दमकल दल ने आग से गोदाम में दस लाख रुपए से अधिक का नुकसान का आकलन किया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...