ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

कांग्रेस नेता अशोक काका की हत्या मामले में कोर्ट का बड़ा फैसला, 11 दोषियों को सुनाई उम्रकैद की सजा

रोहतक: कांग्रेस नेता अशोक काका की हत्या मामले में जिला कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। न्यायालय ने सभी 11 दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। खास बात यह है कि हिनियस क्राइम को देखते हुए इस मर्डर के दो जुवेनाइल आरोपियों को भी बराबर की सजा सुनाई गई है। बता दें कि आरोपियों पर आईपीसी की धारा 302, 120 बी और 34 के तहत मुकदमा चला था।

गौरतलब है कि 22 अप्रैल 2016 की सुबह मॉडल टाउन स्थित एक पार्क में  सैर करते समय कांग्रेस नेता अशोक काका की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अशोक काका पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के नजदीकी मानें जाते थे और वे हेफड़ के चेयरमैन पद पर भी रह चुके हैं। काका की हत्या मामले में पुलिस ने 11 लोगों को गिरफ्तार किया था। सात साल चले इस केस में एडीशनल सेशन जज राकेश कुमार की अदालत ने बड़ा फैसला सुनाया है। अशोक काका के वकील सुरेंद्र वर्मा ने बताया कि मामले में कुल 11 आरोपियों में से दो नाबालिग थे। कोर्ट ने सभी को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। उन्होंने बताया कि उम्रकैद के अलावा धारा 302 के तहत आरोपियों पर 50 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया गया है। जुर्माना न भरने पर 3 महीने की अतिरिक्त सजा काटनी होगी। इसी प्रकार 120-बी के तहत 3 हजार जुर्माना व जुर्माना न भरने पर 3 महीने की सजा काटनी होगी। धारा 34 में 20 हजार रुपये जुर्माना व 2 साल की सजा काटनी होगी। बता दें कि सभी 11 दोषियों को सुनारिया जेल में भेज दिया गया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.