ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

RV यूनिवर्सिटी ने 2023-24 में मेरिट स्कॉलरशिप के लिए 10 करोड़ रुपये का अनुदान निर्धारित किया

UG और PG के 500 से अधिक छात्र स्कॉलरशिप से लाभवान्तित होंगे

पटना। RV यूनिवर्सिटी (RVU), आधुनिक भारत के, तकनीक-संचालित वैश्विक विश्वविद्यालय ने उदार शिक्षा के लिए रुपये 10 करोड़ का आवंटन किया है अगस्त 2023 से शुरू होने वाले आगामी शैक्षणिक वर्ष में मेरिट स्कॉलरशिप के लिए। इससे स्नातक और स्नातकोत्तर डिग्री कार्यक्रमों में पढ़ने वाले 500 से अधिक छात्रों को लाभ होगा।

B.Tech. के लगभग 200 छात्र और स्कूल ऑफ कंप्यूटर साइंस इंजीनियरिंग के B.Sc. के 50 छात्र, इसके अलावा स्कूल ऑफ लॉ में पांच वर्षीय एकीकृत B.A.LL.B. और B.B.A.LL.B. और साथ ही साथ LL.M. कार्यक्रमों की पढ़ाई करने वाले 75 छात्र भी इन स्कालरशिप से लाभवान्तित होंगे। ये स्कालरशिप स्कूल ऑफ लिबरल आर्ट्स एंड साइंस और स्कूल ऑफ डिजाइन एंड इनोवेशन के लगभग 40 छात्रों को कवर करेंगे। स्कूल ऑफ बिजनेस और स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स में B.B.A, B.Com और B.A. (अर्थशास्त्र) कार्यक्रमों की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिए 80 मेरिट स्कॉलरशिप प्रस्तावित की गई हैं।

अपनी शैक्षणिक आकांक्षाओं को जारी रखने और भविष्य के लीडर्स का टैलेंट पूल बनाने में मेधावी छात्रों को सक्षम बनाने के लिए बैंगलोर स्थित RVU इन स्कॉलरशिप को प्रदान कर रहा है। इनमें प्रथम वर्ष में अध्ययन करने के लिए 100%, 50% और 25% स्कॉलरशिप शामिल हैं। स्कॉलरशिप का नवीनीकरण योग्यता बनाए रखने पर आधारित है। चूंकि शैक्षणिक वर्ष 2023-2024 के लिए प्रवेश खुले हुए हैं, इसलिए छात्र इस वर्ष की स्कॉलरशिप के लिए आवेदन कर सकते हैं।

RVU ने 2021 में अपनी स्थापना के पहले वर्ष में 100 स्कॉलरशिप की घोषणा की थी, जिसमें उन छात्रों के लिए 100% स्कॉलरशिप शामिल थी, जिन्होंने COVID के कारण माता पिता में से किसी एक या दोनों को खो दिया था। 2022 में, लगभग 200 छात्रों को 3 करोड़ रुपये मूल्य की स्कॉलरशिप दी गई। विश्वविद्यालय मेधावी छात्रों और समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के छात्रों की शैक्षणिक गतिविधियों को सक्षम करने के लिए छात्रवृत्ति कोष निधि में लगातार वृद्धि कर रहा है। छात्र खुद को https://admissions.rvu.edu.in/ पर पंजीकृत कर सकते हैं और एडमिशन टीम से संपर्क कर के प्रक्रिया के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.