ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ने मछुआरों के मुद्दे पर केंद्र से हस्तक्षेप की मांग की

चेन्नई | तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने केंद्रीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर से श्रीलंकाई अधिकारियों के साथ श्रीलंकाई नौसेना द्वारा भारतीय मछुआरों की गिरफ्तारी और कैद के मुद्दे को उठाने का आग्रह किया है। मुख्यमंत्री ने मंगलवार रात एक पत्र में कहा कि नियमित गिरफ्तारी इन मछुआरों के परिवारों के लिए मुश्किलें खड़ी कर रही है जो अपने अस्तित्व के लिए पूरी तरह से उन पर निर्भर हैं।

स्टालिन मंगलवार तड़के श्रीलंकाई नौसेना द्वारा तमिलनाडु और पुडुचेरी के 21 मछुआरों की गिरफ्तारी का जिक्र कर रहे थे। अंतरराष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (आईएमबीएल) पार करने के आरोप में मछुआरों के दो ट्रॉलर भी जब्त किए गए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि तमिलनाडु के 68 मछुआरों को श्रीलंकाई नौसेना ने दिसंबर 2021 में तीन अलग-अलग अपराधों में गिरफ्तार किया था और उच्च स्तर के दबाव के बाद, उन्हें हाल ही में रिहा कर दिया गया था, लेकिन अभी भी उन्हें उनके गृह देश में वापस लाया जाना बाकी है।

उन्होंने कहा कि श्रीलंकाई नौसेना द्वारा इन नियमित गिरफ्तारी और डराने-धमकाने से भारतीय मछुआरों में दहशत और सदमा पैदा हो रहा है और उनके परिवार गंभीर संकट में हैं और गरीबी ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया है।

उन्होंने केंद्रीय विदेश मंत्री से भारत और श्रीलंका के मछुआरों के बीच इस मुद्दे का स्थायी समाधान खोजने का भी आह्वान किया क्योंकि कई मछुआरों ने समुद्र में जाना बंद कर दिया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.