ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

रूस ने यूक्रेन पर मिसाइलों और ड्रोन से किया हमला, 11 लोगों की मौत

गुरुवार को रूस ने पूरे यूक्रेन में मिसाइलों और ड्रोनों की बौछार की। रूस द्वारा किए गए ताबड़तोड़ हमलों से यूक्रेन में 11 लोगों की मौत हो गई है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने यह जानकारी दी है। सीएनएन ने यूक्रेनी राज्य आपातकालीन सेवाओं का हवाला देते हुए बताया कि इस एयर स्ट्राइक में 11 लोग घायल भी हुए हैं।

यूक्रेनी राज्य आपातकालीन सेवा के प्रवक्ता ऑलेक्जेडर खोरुन्झी ने एक बयान में कहा कि कीव क्षेत्र में आवास को सबसे अधिक नुकसान हुआ है। बयान में कहा गया है कि हमले के बाद बचाव प्रक्रिया में लगभग 100 बचावकर्मी शामिल हैं।

अमेरिका ने की निंदा
अमेरिकी विदेश विभाग ने गुरुवार को एक नियमित ब्रीफिंग में यूक्रेन पर हमले की निंदा की और घायल हुए सभी लोगों के प्रति सहानुभूति जताई। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रधान उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने कहा कि जैसा कि आप सभी ने देखा, रूस ने कल रात यूक्रेन में और मिसाइलें लॉन्च कीं … अमेरिका की ओर से मैं उन सभी लोगों के प्रति सहानुभूति और यूक्रेन में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं।

यूक्रेन ने कहा कि उसने रूस द्वारा रातोंरात भेजे गए सभी 24 ड्रोनों को मार गिराया, जिसमें 15 को राजधानी कीव के आसपास मार गिराया गया। साथ ही 55 रूसी मिसाइलों में से 47 को रूसी आर्कटिक में टीयू-95 रणनीतिक बमवर्षकों से दागा गया। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमीर जेलेंस्की ने टेलीग्राम पर एक बयान में कहा कि बड़े पैमाने पर मिसाइल हमले से हमें डराने के लिए एक आतंकवादी देश के एक और प्रयास को हाल ही में हार का सामना करना पड़ा, ठीक इसी तरह रूस जल्द ही हार जाएगा।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.