ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

जल्द शुरू होने वाला है दीघा रेलवे स्टेशन, सेंट्रल रेलवे ने पूरी की तैयारी

सेंट्रल रेलवे (Central Railway) को अगले महीने की शुरुआत में दीघा ( DIGHA STATION) में एक नया स्टेशन मिलने की संभावना है। ठाणे-पनवेल ट्रांस हार्बर लाइन पर बने इस स्टेशन पर मुंबई रेल विकास निगम (MRVC) ने 200 करोड़ की लागत से काम पूरा कर लिया है।

यह स्टेशन 476 करोड़ के ऐरोली-कलवा एलिवेटेड कॉरिडोर (Airoli-Kalwa Elevated Corridor) का हिस्सा है जो कल्याण से नवी मुंबई तक यात्रा को और भी आसान करेगा। हालांकी भूमि अधिग्रहण के कारण इसमे कुछ समस्याएं आ रही है।

एमआरवीसी के अधिकारियों के अनुसार स्टेशन पूरी तरह से तैयार है और अब कुछ मामूली फिनिशिंग का काम बाकी है। संयोग से, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के 10 फरवरी को संभावित रूप से मुंबई जाने की संभावना है और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) स्टेशन का दौरा करने की उम्मीद है। 2018 में मध्य रेलवे पर नेरूल-बेलापुर-उरण चौथा कॉरिडोर का हिस्सा शुरू किया गया था।

नया स्टेशन ऐरोली के बाद आएगा और इस 8 किलोमीटर लंबे ऐरोली-कलवा एलिवेटेड रेल कॉरिडोर के पहले चरण के तहत आएगा। ऐरोली-कलवा लिंक परियोजना से लाखों यात्रियों को लाभ होगा और कल्याण-डोंबिवली और नवी मुंबई के बीच कनेक्टिविटी दी जाएगी। दीघा-ऐरोली खंड में कॉर्पोरेट कार्यालय और वाणिज्यिक कार्यालय स्थान हैं।

ठाणे स्टेशन पर पहले से ही उपनगरीय और यात्री ट्रेन यातायात दोनों हैं। यह हर दिन 3.5-4 लाख यात्रियों को पूरा करता है। यह परियोजना दीघा स्टेशन के परिसर के भीतर रहने वाले लोगों के लिए भी एक वरदान होगी, जो लोकल ट्रेन में सवार होने के लिए ऐरोली या ठाणे की यात्रा करते हैं। एक बार ऐरोली-कलवा एलिवेटेड कॉरिडोर चालू हो जाने के बाद, यात्री सीधे मुंबई की यात्रा करने में सक्षम होंगे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.