ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को किया विफल

जयपुर । जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा कार्रवाई करते हुए करीब 1500 मीटर तक रामगढ बॉध के बहाव क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करवाया। करीब 30 वषों से बंद गेर मुमकीन आम रास्ते को अतिक्रमण मुक्त करवाया। नवीन अवैध आवासीय कॉलोनी बसाने के प्रयास विफल किया। ईकॉलोजिकल जोन में निजी खातेदारी करीब 02 बीघा भूमि पर नवीन अवैध आवासीय कॉलोनियों का पूर्णत: ध्वस्तीकरण किया गया एवं सैटबैक को कवर कर अवैध रूप से बनाये गये पिल्लर, बाउण्ड्रीवाल शटरिंग इत्यादि को प्रारम्भिक स्तर पर ही अवैध निर्माण के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की गई।
मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन-13 के क्षेत्राधिकार ग्राम-मेघराजसिंहपुरा के खसरा न. 112, 142 रामगढ बॉध के रोडा नदी के बहाव क्षेत्र में करीब 1000 मीटर तक अतिक्रमण कर बनाई गई मिट्टी की डोल, सीमेन्ट के पिल्लर खडे कर, तारबंदी, लकड़ी-छडिय़ॉ,, गोबर के छाने इत्यादि लगाकर किये गये अवैध निर्माण-अतिक्रमण को जोन-13 के राजस्व व तकनीकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा जेसीबी मशीन व मजदूरो की सहायता से ध्वस्त कर हटवाया जाकर रामगढ बॉध के बहाव क्षेत्र की भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। ग्राम जमवारामगढ में अवस्थित खसरा नं. 145 में रामगढ बॉध के बहाव क्षेत्र में ही करीब 500 मीटर भूमि पर अतिक्रमण कर बनाये गये मिट्टी की डोल, लकड़ी-छडिय़ॉ, इत्यादि डालकर किये गये अतिक्रमणों को जेसीबी मशीन की सहायता से हटवाया जाकर रामगढ बॉध के बहाव क्षेत्र की भूमि को अतिक्रमण मुक्त करवाया गया। जोन-13 के क्षेत्राधिकार में ग्राम-लाली पटवार हल्का जमवारामगढ के खसरा न.ं 161 किस्म गेर मुमकीन आम रास्ता करीब 500 मीटर तक पीछले 30 वषों से कब्जा-अतिक्रमण कर, सीमेंन्ट के पील्लर, तारबंदी कर आम रास्ते को बंद कर रखा था; जिससे स्थानिय लोगो व आम जन को भारी समस्या का सामना करना पड रहा था। अतिक्रमण को जोन-13 राजस्व व तकनीकी स्टॉफ की निशादेही पर प्रवर्तन दस्ते द्वारा जेसीबी मशीन व मजदूरों की सहायता से ध्वस्त कर हटवाया जाकर गेर मुमकीन आम रास्ते को अतिक्रमण मुक्त करवाया जाकर रास्ते को सुचारू किया  गया।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.