ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

जयपुर में बनेगा दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टेडियम

राजस्थान के जयपुर-दिल्ली बाईपास पर शनिवार को दुनिया के तीसरे सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास किया जाएगा। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और सेक्रेटरी जय शाह भी वर्चुअली शामिल होंगे। इससे पहले RCA पदाधिकारी सुबह भूमि पूजन करेंगे। दोपहर 12 बजे से 280 करोड़ की लागत से स्टेडियम के पहले फेज का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष वैभव गहलोत ने बताया कि हम इस अन्तर्राष्ट्रीय स्टेडियम के प्रोजेक्ट का काम ढाई से तीन साल में पूरा करने का लक्ष्य है। यह देश का दूसरा और दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टेडियम होगा। इसमें 75 हजार दर्शकों के बैठने की क्षमता विकसित की जाएगी। स्टेडियम का निर्माण 2 फेज में कराया जाएगा। इस स्टेडियम में 11 क्रिकेट पिच, 2 प्रैक्टिस ग्राउंड, एक क्रिकेट एकेडमी के अलावा हॉस्टल, पार्किंग, स्पोट्‌र्स क्लब, होटल और जिम की आदि सुविधाएं होंगी, जो इंटरनेशनल लेवल की होगी।

अब जयपुर में बनने वाला यह स्टेडियम देश का दूसरा और दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्टेडियम बन जाएगा। जहां 75 हजार दर्शकों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। जयपुर में आरसीए को जमीन देने का मामला पिछले 9 साल से अटका पड़ा था। अशोक गहलोत जब साल 2008-13 में मुख्यमंत्री थे। तब यह जमीन देने की प्रक्रिया शुरू हुई थी। साल 2014 में जमीन का अलॉटमेंट भी हो गया था, लेकिन बाद में आरसीए में विवाद होने के बाद जमीन का अलॉटमेंट कैंसिल हो गया था। इसके बाद जब आरसीए में वैभव गहलोत अध्यक्ष बने तो वापस जमीन लेने की प्रोसेस शुरू हुई।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.