ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

कांग्रेस ने यूपी के तीसरे चरण के लिए स्टार प्रचारकों सूची जारी की, राज बब्बर शामिल नहीं

नई दिल्ली। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए शनिवार को स्टार प्रचारकों की सूची जारी की। खास बात ये है कि इस सूची में पार्टी ने गुलाम नबी आजाद का नाम भी शामिल किया गया है। जबकि एक दिन पहले पंजाब स्टार प्रचारकों की सूची में पार्टी ने उन्हें शामिल नहीं किया था।

यूपी के तीसरे चरण के चुनाव के प्रचार के लिए जारी की गई इस सूची में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, उत्तर प्रदेश प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, सचिन पायलट, मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम शामिल है।

इसके साथ ही यूपी अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, आराधना मिश्रा मोना, आचार्य प्रमोद तिवारी, पी.एल. पुनिया, राजीव शुक्ला, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन, नसीमुद्दीन सिद्दीकी, प्रदीप जैन आदित्य, रंजीत सिंह जूदेव और हार्दिक पटेल, अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष इमरान प्रतापगढ़ी, वर्षा गायकवाड़, सुप्रिया श्रीनेत, हरेंद्र अग्रवाल, रोहित चौधरी, सत्यनारायण पटेल, तौकीर आलम, प्रदीप नरवाल, विकास अवस्थी और मुकेश चौहान को इसमें जगह दी गई है।

हालांकि इस लिस्ट में कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम शामिल नहीं है। साथ ही कांग्रेस के पूर्व यूपी अध्यक्ष राजबब्बर भी स्टार प्रचारक में शामिल नहीं हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में 403 विधानसभा सीट के लिए पहले चरण का मतदान 10 फरवरी, दूसरा चरण 14 फरवरी, तीसरा चरण 20 फरवरी, चौथा चरण 23 फरवरी, पांचवां चरण 27 फरवरी, छठा चरण 3 मार्च और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को है। कुल 7 चरणों में होगा यूपी में चुनाव। मतगणना 10 मार्च को होगी।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.