ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

असदुद्दीन ओवैसी राष्ट्रभक्त नहीं पर हैं देशभक्त… गोलीकांड पर भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का बयान

उत्तर प्रदेश   विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुरुवार को मेरठ पहुंचे ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी जब दिल्ली वापस लौट रहे थे तो रास्ते में उनके काफिले पर हमला हो गया। इस घटना को लेकर उन्होंने संसद में सरकार पर हमला भी बोला। उन्होंने कहा कि इस हमले से साफ हो गया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था कितनी मुस्तैद है। अब ओवैसी पर हुए हमले के दो दिन बाद मामले में भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि भले ही ओवैसी राष्ट्रवादी न हों लेकिन देशभक्त हैं।

अपने बेबाक बयानों और कई बार अपनी ही मोदी सरकार को घेरने वाले भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने असदुद्दीन ओवैसी पर मेरठ में हुए हमले को लेकर बयान दिया है। शनिवार सुबह एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, “केवल तर्कहीन कट्टरपंथी ही ओवैसी सांसद की हत्या करना चाहेंगे। ओवैसी राष्ट्रवादी न होते हुए भी देशभक्त हैं। अंतर यह है कि ओवैसी हमारे देश की रक्षा करेंगे लेकिन वह यह नहीं मानते हैं कि हिंदू मुस्लिम डीएनए एक ही है। हमें उनके मुखर तर्कों को पूरा करना चाहिए न कि बर्बरता से।”

गौरतलब है कि गुरुवार को यूपी चुनाव के मद्देनजर चुनाव प्रचार से लौटते वक्त हापुड़ के छजरासी टोल पर आईएमआईएम के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी की कार पर गोलियां चलाई गई थी। इस घटना में पुलिस दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। इस गोलीकांड की घटना ने सड़क से संसद तक सियासत को गरमा दिया है। संसद में ओवैसी ने जेड सुरक्षा लेने से इनकार कर दिया है लेकिन उनकी मांग है कि आतंकरोधी कानून के तहत कार्रवाई होनी चाहिए। हाईप्रोफाइल इस मामले में पुलिस अभी जांच में जुटी है।

जानिए आरोपियों का कबूलनामा

आरोपियों के खिलाफ ओवैसी के मित्र और करीबी यामीन खान ने मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपियों ने पूछताछ में खुलासा किया कि उन्होंने ओवैसी के बयानों से नाराज होकर हमला किया था। अभी कई सवाल हैं, जिन्हें लेकर पुलिस की जांच जारी है। आईजी मेरठ प्रवीण कुमार पूरे मामले पर नजर रखे हुए हैं और उनके द्वारा मॉनीटरिंग की जा रही है। दोनों आरोपियों के परिजनों से भी पूछताछ की गई है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.