ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

लता मंगेशकर का इंदौर से था गहरा नाता, इस गली में बीता था बचपन, CM शिवराज ने दी श्रद्धांजलि

इंदौर: देश की मशहूर गायिका और स्वर कोकिला से जाने जानी वाली लता मंगेशकर का निधन हो गया है। उनके निधन से बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। राजनीतिक दलों से लेकर बॉलीवुड से जुड़े दिग्गजों ने उनके निधन को अपूर्णीय क्षति बताया है। 28 सितंबर 1929 को इंदौर के सिख मोहल्ले में लता मंगेशकर का जन्म हुआ था।

इंदौर की गलियों में खेला करती थी लता मंगेशकर

इंदौर की यह वही गली है यहां लता मंगेशकर खेला करती थी। यही वह बड़ी हुई। इन्ही के नाम में एक इनके चाहने वाले ने इंदौर में संघरालाय भी बनाया था। लता मंगेश्कर जन्म के बाद जब उन्होंने संगीत की दुनिया में कदम रखा तो शायद किसी को पता भी नहीं था कि इंदौर की गलियों में जन्मी बच्ची संगीत की दुनिया की सरताज बन जाएगी। उस वक्त इंदौर वासियों को सबसे ज्यादा खुशी हुई और आज उन्होंने मुंबई के अस्पताल में  ली है, तब इंदौर के लोग उनसे जुड़ी यादों को याद कर रो रहे हैं।

मुंबई के ब्रिज कैंडी अस्पताल में निधन

लता मंगेशकर भारत की सबसे लोकप्रिय और आदरणीय गायिका हैं। जिनका छ: दशकों का कार्यकाल उपलब्धियों से भरा पड़ा है। हालांकि लता ने लगभग तीस से ज्यादा भाषाओं में फ़िल्मी और गैर-फ़िल्मी गाने गाये हैं। लेकिन उनकी पहचान भारतीय सिनेमा में एक पार्श्वगायक के रूप में रही है। मुंबई के ब्रिज कैंडी अस्पताल में हुआ निधन। पिछले कई दिनों से इलाज चल रहा था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.