ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश लेने हेतु इच्छित छात्रों को मिला सुनहरा अवसर

महात्मा गांधी केंद्रीय विश्ववि बीबीद्यालय में स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश की अंतिम तिथि विस्तारित

मोतिहारी। महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय में अध्ययन के विभिन्न स्नातक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 12 मार्च 2023 से बढ़ाकर 30 मार्च 2023 कर दी गई है, जिससे उम्मीदवारों को सीयूईटी (यूजी) आवेदन पत्र भरने के लिए 18 दिन और मिल जाएंगे। जनसंपर्क अधिकारी शेफालिका मिश्रा ने कहा कि जिन उम्मीदवारों ने पहले ही अपना आवेदन पत्र सफलतापूर्वक जमा कर दिया है, वे भी अधिक विषयों (परीक्षणों) / पाठ्यक्रम (कार्यक्रमों) / विश्वविद्यालयों / संस्थानों / स्वायत्त महाविद्यालयों / संगठनों को चुनने के लिए पात्र हैं। जिन उम्मीदवारों ने पहले से ही 10 विषयों का चयन किया है, वे अपने पहले चुने गए विषयों को बदल सकते हैं या हटा सकते हैं। कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट [सीयूईटी (यूजी)-2023] के लिए पंजीकरण 9 फरवरी 2023 से लाइव है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आवेदकों को विभिन्न नए जोड़े गए विश्वविद्यालयों/संस्थानों/स्वायत्त कॉलेजों के पाठ्यक्रम/कार्यक्रम चुनने के लिए अधिक विकल्प उपलब्ध हों, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने CUET (UG) -2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र का विस्तार करने का निर्णय लिया है।

विश्वविद्यालय बी.टेक संगणक विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी, बी.ए. जेएमसी, बी.कॉम (प्रतिष्ठा) विषयों में स्नातक पाठ्यक्रम के लिए प्रवेश ले रहा है।

यदि किसी उम्मीदवार को सीयूईटी (यूजी) – 2023 के लिए आवेदन करने में कठिनाई का सामना करना पड़ता है, तो वह 011-40759000/ 011- 69227700 पर संपर्क कर सकता है या cuet-ug@nta.ac.in पर ईमेल कर सकता है। उम्मीदवारों को यह भी सलाह दी जाती है कि परीक्षाओं के संबंध में नवीनतम अपडेट के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.mgcub.ac.in और NTA की वेबसाइट www.nta.ac.in/ cuet.samarth.ac.in के संपर्क में रहें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.