ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

 हमीदिया अस्पताल की सीजेरियन ओटी, लेबर रूम व वार्ड में मोबाइल प्रतिबंधित

भोपाल। हमीदिया अस्पताल में रंगपंचमी पर जूनियर डाक्टर्स व स्टाफ नर्स द्वारा लेबर रूम में प्रसूता के सामने सेल्फी लिए जाने के मामले में प्रबंधन सख्त हो गया है। जिस तरह से लेबर रूम का बेपर्दा फोटो वायरल हुआ, उसके बाद अस्पताल प्रबंधन की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। ऐसे में तीन दिन तक विचार करने के बाद अस्पताल प्रबंधन ने प्रसूती एवं स्त्री रोग विभाग के आपरेशन थियेटर (ओटी), लेबर रूम व वार्ड में मोबाइल फोन को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया है। अब विभाग की ओटी-लेबर रूम में मोबाइल फोन नहीं ले जाया जा सकेगा।
यह नियम अस्पताल में जूनियर्स-सीनियर्स डाक्टर, स्टाफ नर्स और पैरामेडिकल स्टाफ के लिए लागू रहेगा। इसके लिए अस्पताल प्रबंधन अब इनके फोन को रखने के लिए अलग से काउंटर बनाएगा। जहां पर फोन को ड्यूटी के दौरान सुरक्षित रखा जाएगा। इसके अतिरिक्त महिला वार्ड में भी मोबाइल का उपयोग करने वालों पर अस्पताल प्रबंधन अंकुश लगवाएगा।
दूसरी ओटी में भी लागू होगा नियम

इसके बाद अब अस्पताल की दूसरी ओटी में भी अंदर मोबाइल फोन को प्रतिबंधित किया जा सकता है। इसे लेकर लंबे समय से चिकित्सकों में चर्चा चल रही है। हालांकि, मरीज की निजता की सुरक्षा को ध्यान में रखकर काम करने का दावा चिकित्सक कर रहे हैं। इसके लिए मोबाइल जमा करने का काउंटर भी बनाया गया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.