ब्रेकिंग
कोलकाता रेप केस: क्या आरोपी को बेल दे दें? कोर्ट में CBI के वकील के नदारद रहने पर जज हुईं नाराज हिमाचल प्रदेश: शिमला, सोलन और सिरमौर में बाढ़ की चेतावनी, 47 सड़कों पर यातायात ठप पूर्व IAS अधिकारी पूजा खेडकर पर बड़ा एक्शन, केंद्र सरकार ने किया बर्खास्त लखनऊ के ट्रांसपोर्ट नगर में गिरी बिल्डिंग, 20 लोग दबे, एक की मौत… SDRF-NDRF मौके पर थाने में पेट्रोल छिड़ककर युवती लगाने लगी आग, लोगों ने बचाया तो बताई कहानी लिस्ट आते ही कांग्रेस में बगावत, राजेंद्र जून, कपूर सिंह नरवाल ने पार्टी को कहा अलविदा भगवान शिव पर दिया गलत बयान, संतों में आक्रोश… अब अनिरुद्धाचार्य ने मांगी माफी हरियाणा: बेटों को MLA बनाने की ख्वाहिश…हुड्डा-सुरजेवाला के दांव पर सोनिया ने लगाया ‘ब्रेक’ 4 परिवार, 45 लाख वोटर्स… जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने के लिए बीजेपी का यह फॉर्मूला क्या है? विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया के कांग्रेस में जाने से क्या बृजभूषण सिंह को मिल पाएगी सियासी संजीवनी?

बिहार के गौरवशाली गरिमा को फिर से स्थापित करना सरकार का एकमात्र संकल्पः CM नीतीश

दरभंगाः बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार का एकमात्र संकल्प बिहार के गौरवशाली गरिमा को फिर से स्थापित करना है।

नीतीश कुमार ने गुरूवार को जिले के कुशेश्वरस्थान के नंदकिशोर उच्च विद्यालय में आयोजित जन संवाद कार्यक्रम में कहा कि बिहार के गौरवशाली गरिमा को फिर से स्थापित करने की कोशिश लगातार जारी है। विकास से कोसों दूर मिथिलांचल को प्राथमिकता के साथ विकास के नेटवर्क से जोड़ा जा रहा है। कुशेश्वरस्थान में मछली एवं मखाना पर आधारित उद्योगों के लिए पहल की जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार की तेरह करोड़ लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए हर संभव प्रयास जारी है। उन्होंने बिहार की प्राचीन गरिमा की चर्चा करते हुए कहा कि मिथिला की भूमि ज्ञान, शक्ति और उपासना का स्थल रहा है। विद्यापति, वाचस्पति, भारती, मंडन, राजा शलहेस, शहीद सूर्यनारायण सिंह जैसे विभूतियों से यहां की भूमि उर्वरा रही है। इस धरती की मछली और मखाना देश स्तर पर एक रोजगार का साधन बना हुआ है। उन्होंने मिथिला पेंटिंग को मिथिलांचल की एक ऐतिहासिक संपत्ति बताते हुए कहा कि अब यह पेंटिंग कला के क्षेत्र में विश्व स्तर पर पर देश का नाम रौशन कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.