ब्रेकिंग
मालदीव के राष्ट्रपति ने पत्नी के साथ ताजमहल का किया दीदार, खूबसूरती पर की तारीफ, कही ये बात देखिए, कैसे मेट्रो की तरह सजाया गया दुर्गा पंडाल, कोलकाता की क्रिएटिविटी पर लोग रह गए हैरान रामलीला मंच के पास से हटाए जाने पर दलित दर्शक ने दी जान, अखिलेश यादव ने भाजपा पर साधा निशाना पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- घबराने की जरूरत नहीं, दुनिया में पर्याप्त मात्रा में कच्चा त... कांग्रेस-NCP पवार गुट की ओर से घोषित किसी भी चेहरे का समर्थन करेंगे… महाराष्ट्र में CM फेस पर बोले उ... J&K में AAP से जीतने वाले मेहराज मलिक से अरविंद केजरीवाल ने की बात, किया ये वादा भक्तों को नए पैकेट में मिलेगा बाबा महाकाल का प्रसाद, हाईकोर्ट के फैसले के बाद क्यों लिया गया ये फैसल... ‘पहचान देखकर ही लगवाएं मेहंदी…’, मेरठ में मंदिर के बाहर लगा विवादित बैनर 3 को गोली मारकर पहाड़ी पर चढ़ा, बोला- ‘मैंने नहीं किया किसी का रेप’ फिर कर ली आत्महत्या हरियाणा के रण में दुष्यंत की दुर्दशा, उचाना कलां सीट पर 2 निर्दलियों से भी रहे पीछे

बिना बिजली के 9 लाख लोग-18 की मौत…बाढ़ ने बिगाड़े बांग्लादेश के हाल

बांग्लादेश की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, जहां एक ओर देश शेख हसीना की सरकार गिरने के बाद हिंसक घटनाओं की वजह से परेशान है तो वहीं, दूसरी ओर बाढ़ से. बांग्लादेश के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र में बाढ़ आई है. जिसके चलते वहां बिजली के खंभे, ट्रांसफॉर्मर खराब हो गए हैं. इसी वजह से 9 जिलों के कुल 928,000 लोगों को बिजली नहीं पा रही है. सबसे अधिक बाढ़ प्रभावित जिले फेनी में कुल 17 सबस्टेशन बंद कर दिए गए हैं, जिससे 441,000 लोग बिजली संकट से प्रभावित हैं. बाढ़ के चलते करीब 18 लोगों की मौत हो गई है.

विद्युत, ऊर्जा और खनिज संसाधन मंत्रालय ने शनिवार को इससे जुड़ा डेटा जारी किया है, जिसमें बताया गया है कि फेनी जिले के 17 सबस्टेशन बंद कर दिए गए हैं, जिस कारण से 441,000 उपभोक्ताओं को बिजली नहीं मिल पा रही है. इसके साथ दक्षिणी-पूर्वी क्षेत्र के जिलों चांदपुर, नोआखली, लक्ष्मीपुर, चटगांव, कोमिला, कॉक्स बाजार, मौलवीबाजार और ब्राह्मणबरिया में भी बिजली संकट बना हुआ है.

8 जिलों में नहीं हैं बंद सबस्टेशन…फिर भी बना है बिजली संकट

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, बांग्लादेश के दक्षिणी-पूर्वी के बाढ़ प्रभावित के 8 जिलों में सबस्टेशन बंद नहीं किया गया है, लेकिन 905 फीडर में से 107 को बंद कर दिया गया है. हालांकि कुछ जहां फीडर बंद हैं उनके अलावा भी बाकी क्षेत्रों में बिजली संकट जारी है. आंकड़ों के मुताबिक, नोआखली में 218,000 कोमिला में 152,000 चटगाँव में 78,000 और लक्ष्मीपुर में 25,000 लोग इस समय बिना बिजली के गुजारा कर रहे हैं.

बाढ़ के चलते कई लोगों ने गवाईं है जान

बाढ़ के चलते दक्षिणी पूर्व बांग्लादेश की स्थिति काफी खराब हो चुकी है. देश के 11 जिलों के 77 ब्लॉकों में चल रही बाढ़ के कारण अठारह लोगों की मौत हो गई है. करीब 4.9 मिलियन से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं. कुल 944,548 परिवार बाढ़ में फंसे हुए हैं, जबकि 2,84,888 लोगों और 21,695 मवेशियों को 3,527 आश्रय केंद्रों में जगह दी गई है.

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.