ब्रेकिंग
रात भर ‘किडनैप’ हुई लड़की को ढूंढती रही पुलिस, अगले दिन खुद पहुंची थाने, बोली- मैं तो प्रैंक कर रही ... आगरा की लड़की से लखनऊ में दरिंदगी, चलती कार में किया रेप, FIR दर्ज एक सड़क बनवा दो सरकार… कीचड़ में लेटकर मंदिर पहुंची महिला, सरपंच की सद्बुद्धि के लिए किया दंडवत प्रण... मणिपुर: पांच जिलों में इंटरनेट पर लगा प्रतिबंध हटा, छात्रों के प्रदर्शन के चलते लगी थी रोक राजस्थान सरकार दे रही फ्री हवाई यात्रा का ऑफर… जाना-रहना और खाना, सबका खर्चा उठाएगी हरियाणा: गोपाल कांडा को मिला BJP का साथ, सिरसा से रोहतास जांगड़ा ने वापस लिया नामांकन ई-रिक्शा में चैन स्नेचिंग का आरोप, महिलाओं ने थप्पड़ मारा और बाल नोंचकर करा दिया परेड आतंकवाद को पाताल में दफन करेंगे- JK के किश्तवाड़ में बोले अमित शाह यू टर्न-रेल हादसे-आतंकी हमले-महिला सुरक्षा… NDA सरकार के 100 दिन पर कांग्रेस ने पेश किया रिपोर्ट कार... युवक ने बिहार के पूर्व CM के परिवार को बनाया बंधक, घर पर पेट्रोल छिड़का, दनादन की फायरिंग

कोरोना के साए के बीच EC आज करेगा 5 राज्यों के चुनाव की तारीखों का ऐलान

नई दिल्ली: कोरोना कहर के बीच चुनाव आयोग आज दोपहर 3.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा जिसमें 5 राज्यों में चुनाव का ऐलान किया जा सकता है। बता दें कि पिछले काफी दिनों से पांच राज्यों में होने वाले चुनावों की तारीखों को लेकर चुनाव आयोग का मंथन जारी है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के विधानसभा सत्र इस साल पूरे हो रहे हैं, जिसे लेकर होने वाले चुनावों की तारीखों का ऐलान होना बाकी है। सूत्रों की मानें तो चुनाव आयोग आज इन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों की तारीखों का ऐलान कर सकता है। सूत्रों के अनुसार, यूपी में 6 से 8 और पंजाब में 2 से 3 चरणों में चुनाव हो सकते हैं।

इससे पहले अपने आखिरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य चुनाव आयोग ने कहा था कि कोविड-19 के मामलों में तेजीसे बढ़ोतरी के बीच सभी दल चाहते हैं कि उत्तर प्रदेश राज्य में विधानसभा चुनाव समय पर हों। हालांकि, विपक्षी दलों ने कोविड-19 नियमों का उल्लंघन कर रैलियां करने को लेकर आपत्ति जताई थी और चुनाव आयोग से इन संबंध में ध्यान देने के लिए कहा था।

उत्तर प्रदेश में मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल जहां मई में समाप्त होगा तो वहीं बाकी के चार राज्यों की विधानसभा का कार्यकाल मार्च में अलग-अलग तारीखों पर समाप्त हो होगा। हालांकि, चुनाव आयोग ने कहा था कि आचार संहिता लागू होने से पहले वह चुनावी रैलियों में कोविड-19 नियमों के उल्लंघन को लेकर न तो कोई कार्रवाई कर सकता है और न ही कोई रोक लगा सकता है। चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले यह जिम्मेदारी राज्य सरकारों की है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.