ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

जिलाधिकारी ने किया गुलरवेद का दौरा, पीड़ितों को 5 5 डिसमिल जमीन तथा आवास योजना का लाभ

गया। बाराचट्टी थाना क्षेत्र के बुमेर पंचायत अंतर्गत गूलरवेद गांव में घटित घटना को लेकर जिला पदाधिकारी गया डॉ त्यागराजन एसएम ने आज घटना स्थल का निरीक्षण किया। सर्वप्रथम उन्होंने विस्फोट स्थल का निरीक्षण किया। इसके साथ ही पीड़ित परिवार से मिले एवं उन्होंने सांत्वना देते हुए कहा कि यह घटना काफी दुखद है। तत्पश्चात स्थानीय जनप्रतिनिधियों से भी मिले। जिस स्थान पर अभ्यास फायरिंग की जाती है उस स्थल पर भी निरीक्षण किए तथा किस किस प्रकार की अभ्यास फायरिंग की जाती है, उसकी भी जानकारी लिया। अभ्यास फायरिंग के बीच कौन-कौन से गांव बीच में पड़ते हैं, उसकी भी जानकारी आर्मी के पदाधिकारी के साथ बैठक कर लिया। स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ भी बैठक कर उनकी समस्याओं को जाना तथा फायरिंग रेंज में पड़ने वाले गांव एवं टोलो का सर्वेक्षण करने का निर्देश भूमि सुधार उप समाहर्ता शेरघाटी को दिया। जिलाधिकारी एवं स्थानीय विधायक ज्योति देवी ने भीमराव अंबेडकर आवासीय छात्रावास के दफ्तर में बुमेर पंचायत एवं आसपास के इलाके के ग्रामीणों के साथ विस्तार से बैठक करते हुए घटना के एक एक बिंदुबार जानकारी लिया।

डीएम ने एसडीओ को दिए निर्देश पात्र पीड़ित को 5-5 डिसमिल भूमि और आवास योजना कराएं उपलब्ध

अनुमंडल पदाधिकारी शेरघाटी एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी बाराचट्टी को जिला पदाधिकारी के द्वारा निर्देश दिया गया कि दस दिन के अंदर मृतक के आश्रितों को पांच-पांच डिसमिल जमीन सुरक्षित स्थान पर उपलब्ध कराएं साथ ही मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत उन्हें आवास की व्यवस्था कराइए जाए। एसडीओ के निर्देश पर मृतक के आश्रितों को एक-एक क्विंटल चावल पीडीएस बिक्रेता के द्वारा मुहैया कराई गई है। साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार की अन्य जितने भी योजना में पात्रता रखते हैं ये देखते हुए उन्हें प्राथमिकता पर योजना का लाभ उपलब्ध करवाया जाएगा। घटना में 9 साल की बच्ची के माता-पिता की हुई मृत्यु पर जिला पदाधिकारी ने उक्त बच्ची को परवरिश योजना के तहत लाभ उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.