ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

नगर निगम : बड़े, मंझौले एवं छोटे नालों की पूर्ण सफाई बरसात पूर्व कराने का हुआ निर्णय

बिहारशरीफ। बिहारशरीफ नगर निगम सशक्त स्थायी समिति की बैठक महापौर अनीता देवी की अध्यक्षता में नगर निगम सभागार भवन में की गयी।
बैठक में उप महापौर आईशा शाहीन ,नगर आयुक्त तरनजोत सिंह, सशक्त स्थायी समिति सदस्यगण पार्षदगण / उप नगर आयुक्त सत्येन्द्र प्रसाद वर्मा, नगर प्रबंधक विनय रंजन एवं कार्यालय कर्मी उपस्थित थे। उक्त बैठक में सशक्त स्थायी समिति में कई निर्णय लिए गए।
ठोस अपशिष्ट प्रबंधन पर विचार-विमर्श किया गया। विचार-विमर्श के उपरांत वर्तमान साफ-सफाई व्यवस्था को और सशक्त करने का निर्णय लिया गया। पुराने कचरा के निस्तारण हेतु ड्रोन सर्वे कराकर कचरे की मात्रा का आकलन करते हुए ससमय निविदा किये जाने का निर्णय लिया गया। बरसात पूर्व बिहारशरीफ नगर निगम क्षेत्र के बड़े, मंझौले एवं छोटे नालों की पूर्ण सफाई रोस्टर के अनुसार कराये जाने का निर्णय लिया गया। नाला सफाई में आवश्यकतानुसार संसाधन किराये पर रखने की स्वीकृति प्रदान की गयी।
नगर निगम के सफाई कर्मी का क्वाटर जो जीर्ण-शीर्ण अवस्था में है, उसे तोड़कर बहुमंजिला आवास निर्माण कराये जाने के प्रस्ताव को बोर्ड में रखने का निर्णय लिया गया। जो दैनिक सफाई कर्मी अपने दायित्वों का निर्वहन सही ढंग से करते हैं तथा माह में कम से कम 22 दिन अपने कार्य पर उपस्थित रहते है, उन्हें प्रोत्साहन के रूप में अग संसाधन विभाग द्वारा निर्धारित दैनिक पारिश्रमिक दर के अतिरिक्त 15/- रुपया प्रतिदिन की दर से पारिश्रमिक दर बढ़ोत्तरी करने का निर्णय लिया गया। ग्रीष्म काल के मद्देनजर स्टैण्ड पोस्ट में खराब हुए बोरिंग के स्थान पर आवश्यकतानुसार नया बोरिंग निर्माण कराये जाने की स्वीकृति प्रदान की गयी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.