ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

बिजली की शार्ट सर्किट से गेहूं की फसल जलकर राख

बिहारशरीफ। हिलसा प्रखंड के पूना पंचायत के नबडिहा गांव में बटाईदार किसान सिद्धेश्वर बिंद के करीब एक बीघा का पक कर तैयार हुआ गेहूं का फसल बिजली के शॉर्ट सर्किट से जलकर राख हो गया।
इस घटना पर अखिल भारतीय किसान महासभा के प्रखंड सचिव दिनेश कुमार यादव एवं भाकपा माले के प्रखंड कमेटी सदस्य भीम प्रसाद बिंद इस बटाईदार किसान की क्षतिपूर्ति के लिए बिहार सरकार से₹20000 राशि के मुआवजे की मांग की है।
आगे उन्होंने यह भी कहा की हिलसा प्रखंड में बड़े पैमाने पर बिजली का नंगा तार रहने से हमेशा शॉर्ट सर्किट की घटनाएं आम हो गई है। जिसके कारण बड़े पैमाने पर किसानों का इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है और कभी कभी नंगे तार की चपेट में आने से किसानों की मौतें भी हुआ करती है। बिजली के द्वारा आगजनी जैसी घटना एवं किसी तरह की अप्रिय घटना होने से बचने के लिए बिजली विभाग से उन्होंने कभर युक्त तार लगाने की मांग की है ताकि आगे ऐसी घटनाएं ना घटे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.