ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

शरद पवार की राकांपा ने कर्नाटक में अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा की

नई दिल्ली । शरद पवार की राकांपा  ने कर्नाटक में अपने उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है। सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार पार्टी राज्य में 40 से 45 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है। हालांकि, सीटों की संख्या क्या होगी यह अभी तक औपचारिक तौर पर घोषित नहीं किया गया है। कर्नाटक चुनाव में राकांपा की एंट्री से मुकाबला और रोमांचक हो गया है। अभी से पहले तक इस बार कर्नाटक चुनाव में मुख्य तौर पर लड़ाई बीजेपी-कांग्रेस -जेडीएस के बीच मानी जा रही थी। लेकिन अब समीकरण बदल सकते हैं। कर्नाटक चुनाव में अपने पार्टी के उम्मीदवार उतारने को लेकर राकांपा का कहना है कि यह फैसला हाल ही में पार्टी से राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा छीने जाने के बाद लिया गया है।
पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रफुल पटेल ने कहा कि हमें  ऐसे फैसले करने पड़ेंगे अगर हम एक बार फिर राष्ट्रीय पार्टी बनना चाहते हैं तो। पार्टी का यह फैसला उसी छीन चुके दर्जे को वापस लेने के लिए है। माना जा रहा है कि एनसीपी को उम्मीद है कि वह महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा क्षेत्र में महाराष्ट्र एकीकरण समिति के साथ गठजोड़ करेगी, जो एक बड़ी मराठी आबादी का घर है।
राकांपा  के इस फैसले को विपक्षी एकता के लिए झटके की तरह देखा जा रहा है। खास बात ये है कि राकांपा के इस ऐलान से एक दिन पहले ही शरद पवार ने दिल्ली में विपक्षी एकता को  और मजबूद करने को लेकर राहुल गांधी और कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की थी। लेकिन उसके ठीक बाद राकांपा का यह फैसला कर्नाटक चुनाव में रोचक समीकरण जरूर पैदा कर सकता है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.