ब्रेकिंग
जहानाबाद दोहरे हत्याकांड में सात आरोपियों को सश्रम आजीवन कारावास डोनियर ग्रुप ने लॉन्च किया ‘नियो स्ट्रेच # फ़्रीडम टू मूव’: एक ग्रैंड म्यूज़िकल जिसमें दिखेंगे टाइगर श... छात्र-छात्राओं में विज्ञान के प्रति रुचि जागृत करने हेतु मनी राष्ट्रीय विज्ञान दिवस राबड़ी, मीसा, हेमा यादव के खिलाफ ईडी के पास पुख्ता सबूत, कोई बच नहीं सकता “समान नागरिक संहिता” उत्तराखंड में लागू - अब देश में लागू होने की बारी नगरनौसा हाई स्कूल के मैदान में प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता का हुआ आयोजन पुलिस अधिकारियों व पुलिसकर्मियों को दिलाया पांच‌ प्रण बिहार में समावेशी शिक्षा के तहत दिव्यांग बच्चों को नहीं मिल रहा लाभ : राधिका जिला पदाधिकारी ने रोटी बनाने की मशीन एवं अन्य सामग्री उपलब्ध कराया कटिहार में आरपीएफ ने सुरक्षा सम्मेलन किया आयोजित -आरपीएफ अपराध नियंत्रण में जागरूक करने के प्रयास सफ...

बीजिंग ओलंपिक 2022 में पिता के नक्शे कदम पर खिलाड़ी जोहान्स स्ट्रोल्ज 34 साल बाद जीता स्वर्ण पदक

बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक में आस्ट्रिया के स्कीयर खिलाड़ी जोहान्स स्ट्रोल्ज ने अल्पाइन संयुक्त दौड़ में स्वर्ण पदक हासिल कर अपने घर की पदक जीतने की परंपरा को बरकरार रखा। 34 साल पहले 1988 के कैलगरी ओलंपिक खेल में पिता ह्बर्ट ने भी अल्पाइन स्कीइंग स्पर्धा में पीला तगमा हासिल किया था। उसी साल उन्होंने स्लैलम में रजत भी जीता था। 29 वर्षीय खिलाड़ी ने दौड़ के दौरान नॉर्वे के अलेक्जेंडर ओमोद किल्डे से 0.58 सेंकड से आगे रहे। ओलंपिक पहुंचने से पहले स्ट्रोल्ज एक महीने पहले तक राष्ट्रीय टीम में भी नहीं थे। तब तक केवल एक विश्व कप स्लैलम जीता था। उस वक्त अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 10वें स्थान पर थे।

बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक में अमेरिकी खिलाड़ी चोल किम ने बृहस्पतिवार को स्नोबोर्ड स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल करते ही इतिहास रच दिया। लगातार दो ओलंपिक में स्नोबोर्ड हाफपाइप खिताब जीतने वाली वह पहली महिला हैं। इससे पहले 2018 के प्योंगचांग ओलंपिक में इसी स्पर्धा में स्वर्ण पदक हासिल किया था। खेल में 21 वर्षीय अमेरिकी खिलाड़ी ने 94 अंक लेकर पहले स्थान पर कब्जा किया। वहीं स्पेन की कैराल्ट केस्टलेट ने 90.25 स्कोर के साथ रजत और जापान की सेना तोमिता ने 88.25 अंक के साथ कांस्य हासिल किया। किम ने कहा, मुझे खुशी है कि मेरी मेहनत सफल रही। मुझे पता था कि कैसे दौड़ में आगे रखना है और कुछ नया करते हुए जीत मिली। लगातार दूसरी बार स्वर्ण जीतना मेरे सपने को सच करने जैसा है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.